Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

उमेश पाल हत्याकांड: देवरिया जेल में भी चलता था अतीक अहमद का सिक्का, गुर्गे लोगों का अपहरण करके लाते और...

देवरिया जेल में बंद होने के दौरान ही उसने उमेश पाल की हत्या की साजिश रच ली थी। जानकारी के अनुसार वह देवरिया जेल में भी उमेश पाल की हत्या कराने की कोशिश में था।

Reported By : Ruchi Kumar Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: March 15, 2023 18:11 IST
Ateek Ahmed- India TV Hindi
Image Source : FILE अतीक अहमद

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अपराध जगत में अतीक अहमद का सिक्का चलता था। लोग उसके नाम से कांपते थे। जेल में रहकर भी वह पूरे देशभर में अपनी गैंग को कमांड देता था, जो उसके खिलाफ जाता वह उसे जेल में ही बुलाकर मारपीट करता था। उसके गुर्गे लोगों का अपहरण करके उसके सेल में पेश करते थे, जहां वह बाकायदा दरबार लगता था। देवरिया जेल में बंद होने के दौरान ही उसने उमेश पाल की हत्या की साजिश रच ली थी।

दो लोगों का अपहरण कर लाया गया थे जेल 

जानकारी के अनुसार वह देवरिया जेल में भी उमेश पाल की हत्या कराने की कोशिश में था। अतीक पर आरोप है की देवरिया जेल में उसके कहने पर दो लोगों का अपहरण कर जेल लाया गया। जेल में उनके साथ मार पीट की गई। एक मामला लखनऊ के रियल इस्टेट कारोबी मोहित जायसवाल का था और दूसरा ज़ैद का था। इन दोनों मामलों में फिलहाल FIR दर्ज  है। 

कभी अतीक का करीबी होता था जैद 

बता दें कि ज़ैद कभी अतीक का करीबी हुआ करता था और  अतीक के लिए ज़मीन की ख़रीद फरोख्त का काम करता था। मोहम्मद ज़ैद ख़ालिद ने एक FIR 22 नवंबर 2018  को कराई। FIR में ज़ैद ने शिकायत में लिखा कि अतीक के 12 गुर्गे उसे और उसके दो साथियों को प्रयागराज से अपहरण कर के देवरिया जेल ले गए। मामला एक ज़मीन से जुड़ा था। जेल में अतीक अहमद ने अपने गुर्गों के साथ उसके साथ मार-पीट भी की। 

जेल के अंदर की गई मारपीट 

जैद के शिकायती पत्र में लिखा गया, "हमलोगों को देवरिया जेल ले गए। जहां हमें जेल के अंदर सांसद अतीक अहमद के पास ले, जहां अतीक अहमद हम लोगों को देखते ही भद्दी भद्दी गालियां देते हुए कहने लगे कि तू विश्वापुरी वाली ज़मीन भूल जा जिसे कहूं उसे चुपचाप बैनामा कर देना। प्राथी ने इतना ही पूछा कि भाई क्यों? इतने पर अतीक अहमद और उपरोक्त लोग (जो अपहरण कर जेल में लाये थे) प्राथी को लात घूंसों और डंडों से हमलोगों को बुरी तरह मारने पीटने लगे। हम लोग उनकी मार को सहते रहे और बचाव के लिए चिल्लाते रहे लेकिन कोई मदद को नही आया।

'जिस दिन उमेश पाल को मरवाऊंगा, 15 दिन खबर चलेगी'

FIR में लिखा गया, "सांसद अतीक अहमद उमेश पाल को भी भद्दी भद्दी गाली देते हुए कहा रहे थे कि वो मुझे सज़ा दिलाना चाहता है। उमेश पालवा को जौन दिन मरवाऊंगा 15 दिन नेशनल टीवी पर खबर चलेगी। इसलिए मुखबरी भी तू करेगा नहीं तो तू भी उसके साथ -साथ जान से मारा जाएगा।" ज़ैद ने अतीक अहमद के ख़िलाफ़ एक FIR और कराई थी, जिसमें अतीक पर देवरिया जेल से मोबाइल पर धमकी देने का आरोप था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement