Saturday, April 20, 2024
Advertisement

यूपी: मेरठ में होलिका दहन को लेकर बड़ा बवाल, 2 पक्षों के बीच जमकर चले पत्थर, कानपुर में भी हुई मारपीट

यूपी के मेरठ में रविवार रात 2 पक्षों के बीच जमकर हंगामा हुआ है। इस दौरान पत्थरबाजी भी हुई है। हालांकि कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची है, जिसकी वजह से फिलहाल हालात काबू में हैं। वहीं कानपुर में भी 2 पक्षों के बीच मारपीट की बात सामने आई है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: March 06, 2023 6:17 IST
UP Police- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC यूपी पुलिस

लखनऊ: यूपी के मेरठ में रविवार देर रात होलिका दहन को लेकर बड़ा बवाल हो गया है। यहां 2 पक्ष आपस में भिड़ गए हैं और दोनों ओर से पथराव भी हुआ है। हंगामें और बवाल की खबर के बाद मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स पहुंच गई है। फिलहाल हालात काबू में हैं। 

पुलिस आरोपियों की पहचान करने में जुटी हुई है। पुलिस का कहना है कि जो भी इस मामले में दोषी है, उस पर एक्शन लिया जाएगा। ये घटना मेरठ के ब्रह्मपुरी इलाके के हरीनगर की बताई जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, यहां बीते 50 सालों से पीपल के पेड़ के नीचे होलिका दहन किया जाता है। इस बार भी यही कार्यक्रम तय किया गया था कि यहां पर होलिका दहन होगा और चंदा भी जमा किया जाने लगा था। 

इसी दौरान चंदे को लेकर 2 पक्षों के बीच विवाद हो गया और मारपीट शुरू हो गई। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच मामला बढ़ गया और पुलिस मौके पर पहुंच गई। 

कानपुर में भी 2 पक्ष आपस में भिड़े

यूपी के मेरठ के अलावा कानपुर के नजीराबाद में भी होली को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों के लोगों के बीच मारपीट हुई और पथराव की की नौबत आ गई। हालांकि मौके पर पुलिस मौजूद थी, इसलिए हालात पर फौरन काबू पा लिया गया। पुलिस हंगामा करने वालों की तलाश कर रही है। 

ये भी पढ़ें- 

'हुक्मरानों की 'डर्टी पॉलिटिक्स' ने पाकिस्तान को बर्बाद कर दिया', पूर्व पाक जनरल ने दिया सनसनीखेज बयान

क्या गोमूत्र छिड़कने से हमारे देश को आजादी मिली थी? उद्धव ने शिंदे गुट और बीजेपी पर साधा निशाना, जानें और क्या कहा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement