Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सीएम योगी ने अधिकारियों को दिया ये निर्देश, कहा- त्योहारों के समय इन बातों का रखा जाए ध्यान

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज पुलिस अधिकारियों संग समीक्षा बैठक की। इस बैठक में सीएम योगी ने आगामी त्योहारों के मद्देनजर अधिकारियों को निर्देशित किया।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Avinash Rai Published on: August 28, 2023 23:41 IST
UP CM Yogi Adityanath instructions to the officials Electricity will not be cut during festivals in- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीएम योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी पर्व और त्योहारों को देखते हुए कानून-व्यवस्था व श्रद्धालुओं की सुविधाओं के मद्देनजर मंगलवार को शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में सीएम योगी ने त्योहारों के मद्देनजर हो रही तैयारियों की समीक्षा की। इस बैठक में उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी आम जनता के लिए अपने कार्यालयों के द्वार खुले रखें। साथ ही अधिकारी मामलों का त्वरित समाधान करें। सीएम योगी ने कहा, 'राज्य में त्योहार उत्साह और हर्ष के साथ मनाया जाए प्रशासन यह प्रयास करे।'

अधिकारियों को सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

सीएम योगी ने इस बैठक में आगे कहा कि प्रशासन केवल सिर्फ परंपरागत जुलूस और शोभायात्रा को ही अनुमति दे और प्रयास करे कि इस शोभायात्रा में हथियारों का प्रदर्शन न होने पाए। सीएम ने निर्देश दिए, "जी 20 को लेकर एनसीआर में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखी जाए। राज्य में चन्हित माफियों और गोकशी तथा गो तस्करों के मामलों में कठोर कार्रवाई की जाए।" उन्होंने कहा कि प्रशासन तहसील स्तर पर अभियान चलाकर वरासत के मामलों की समीक्षा करे। 

यूपी में त्योहारों पर नहीं कटेगी बिजली

योगी आदित्यनाथ ने इस बैठक में अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि माताओं और बहनों की सुरक्षा को लेकर सख्त इंतजाम किए जाए और शोहदों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। साथ ही त्योहारों को मौके पर राज्य के सभी जिलों में बिजली की कटौती किसी भी कीमत पर न की जाए। उन्होंने कहा कि अवैध बस और टैक्सी स्टैंड सुचारू परिवहन की सबसे बड़ी बाधा हैं। ऐसे में प्रशासन इस बाबत भी कार्रवाई करे। साथ ही राज्य में अवैध और मिलावटी शराब के खिलाफ आबकारी विभाग अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement