Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

यूपी: कानपुर के करौली सरकार पर लगे गंभीर आरोप, चमत्कार नहीं दिखा सके तो तोड़ दी डॉक्टर की नाक और फोड़ा सिर

कानपुर में करौली सरकार के नाम से मशहूर बाबा संतोष सिंह भदौरिया पर आरोप लगे हैं कि उन्होंने एक डॉक्टर की नाक तोड़ दी और उसका सिर फोड़ दिया। डॉक्टर ने बाबा के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: March 21, 2023 19:21 IST
Karauli Sarkar- India TV Hindi
Image Source : KARAULI SARKAR/FB करौली सरकार बाबा

कानपुर: यूपी के कानपुर में करौली सरकार के नाम से मशहूर बाबा और उनके सेवादारों पर नोएडा के एक डॉक्टर ने मारपीट के आरोप लगाए हैं। जिसके बाद बिधनू थाने में करौली बाबा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। बाबा के खिलाफ धारा 323, 504 व 325 में केस दर्ज हुआ है। गौरतलब है कि करौली बाबा झाड़-फूंक व हवन-पूजन कराकर लोगों के दुख दूर करने का दावा करते हैं।

क्या है पूरा मामला

Karauli Sarkar

Image Source : INDIA TV
करौली सरकार के सामने सवाल पूछते नोएडा निवासी डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी

करौली सरकार बाबा का पूरा नाम संतोष सिंह भदौरिया है लेकिन लोग उन्हें करौली सरकार कहते हैं। नोएडा निवासी डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी करौली बाबा का चमत्कार देखने के लिए गए थे। डॉक्टर का कहना है कि जब उन्होंने करौली बाबा से चमत्कार दिखाने के लिए कहा, तो बाबा नाराज हो गए। इसके बाद बाबा और उनके सेवादारों ने उनके साथ मारपीट की। इस मारपीट में डॉक्टर का सिर फट गया और नाक टूट गई। 

करौली सरकार बाबा ने क्या कहा?

इस मामले में करौली सरकार का भी बयान सामने आया है। उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों पर कहा है कि उनके यहां ऐसी कोई भी घटना नहीं घटी है। यह उन्हें और सनातन धर्म को बदनाम करने की कोशिश हो सकती है। उनका पक्ष जाने बिना उन पर एफआईआर दर्ज की गई है। इस घटना के पीछे का मकसद क्या है, इसका सामने आना बेहद जरूरी है।

पुलिस ने क्या कहा?

इस घटना पर एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला का बयान सामने आया। उन्होंने कहा, 'नोएडा निवासी डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी ने आरोप लगाया है कि करौली बाबा और उनके समर्थकों ने उनके साथ मारपीट और गालीगलौच की है। इस मामले में अभियोग पंजीकृत किया गया है। इसकी विवेचना की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।' (कानपुर से ज्ञानेंद्र शुक्ला की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- 

मध्य प्रदेश: अंजनी माता मंदिर में मां की प्रतिमा से लगातार बह रहे आंसू, दर्शन के लिए उमड़ी हजारों की भीड़, देखें VIDEO

ये है वो कातिल हसीना, जिसने अपने पति और 4 बच्चों को मरवा दिया, जानें उस खौफनाक रात की पूरी दास्तान

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement