Monday, April 29, 2024
Advertisement

बदायूं में दो बच्चों का मर्डर करने वाले आरोपी साजिद का एनकाउंटर, यूपी पुलिस ने किया ढेर

बदायूं में दो बच्चों को मौत के घाट उतारने वाले अपराधी का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है। आरोपी का नाम जावेद है। गोली लगने से आरोपी की मौके पर ही मौत हो गई।

Reported By : Vishal Pratap Singh Written By : Mangal Yadav Updated on: March 21, 2024 17:14 IST
एनकाउंटर में मारा गया आरोपी साजिद।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV एनकाउंटर में मारा गया आरोपी साजिद।

उत्तर प्रदेश के बदायूं में दो बच्चों को मौत के घाट उतारने वाले आरोपी का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है। आरोपी ने दो बच्चों की हत्या को अंजाम देने के बाद मौके से फ़रार हो गया था। बाद में पुलिस ने नाकाबंदी करके आरोपी का एनकाउंटर कर ढेर कर दिया। पुलिस ने साफ किया है कि आरोपी एक ही था। जिसका नाम साजिद था। 

पुलिस पर की थी फायरिंग

बरेली के आईजी राकेश कुमार ने बताया कि मंगलवार शाम एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई। पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी ने भागने की कोशिश की। आरोपी ने पुलिस पर गोलीबारी की और जवाबी कार्रवाई में मारा गया। आरोपी की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपी की उम्र 25-30 के बीच है।

लोग कर रहे थे विरोध प्रदर्शन

 बता दें कि जावेद ने बदायूं में दो बच्चों की हत्या कर दिया था। कथित हत्या के विरोध में लोगों के विरोध प्रदर्शन के बाद मंडी समिति चौकी के पास बाबा कॉलोनी में भारी पुलिस सुरक्षा तैनात की गई है। हालांकि आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। 

बदायूं डीएम मनोज कुमार ने दी ये जानकारी

मंडी समिति चौकी के पास बाबा कॉलोनी में दो बच्चों की कथित हत्या के मामले पर बदायूं डीएम मनोज कुमार ने कहा कि हमें आज शाम सूचना मिली कि एक आदमी ने एक घर में घुसकर 11 और 6 साल के दो छोटे बच्चों की हत्या कर दी। इसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया। लोगों से शांति बनाए रखने को कहा गया है और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं है कार्रवाई जारी है। 

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, बदायूं जिला मुख्यालय के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के बाबा कॉलोनी में मंगलवार देर शाम मामूली विवाद में दो सगे भाइयों की कुल्हाड़ी से काटकर निर्मम हत्या कर दी गई जबकि हमले में तीसरा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया।  पुलिस सूत्रों के अनुसार सिविल लाइंस थाना क्षेत्र की बाबा कॉलोनी में आज देर शाम नाई की दुकान चलाने वाले एक व्यक्ति ने घर में घुसकर तीन सगे भाइयों आयुष, युवराज और आहान उर्फ हनी पर कुल्हाड़ी से हमला किया जिसमें आयुष (12) और आहान उर्फ हनी (8) की मौत हो गई जबकि गंभीर रूप से घायल अवस्था में युवराज को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

मृतक नाबालिग की दादी के मुताबिक, तीन भाई छत के ऊपर थे जब आरोपी साजिद ने हमला किया था। दादी ने बताया कि अचानक देर शाम को आरोपी साजिद छत पर आया उसने तीनों बच्चों पर हमला किया, तीसरा पोता छत के ऊपर से जान बचाने के लिए कूद गया। फिर दादी ने तीसरे नाबालिग को अपने साथ कमरे में बंद कर लिया जिससे उनकी जान बच पाई। मृतक नाबालिग के दादी का कहना है की आरोपी नाई साजिद के साथ किसी भी तरीके का कोई मनमुटाव या झगड़ा नहीं था। आखिरकार, आरोपी साजिद ने वारदात को क्यों अंजाम दिया यह समझ में नहीं आ रहा है।

ग्रामीणों ने किया हंगामा

पुलिस के अनुसार थाना सिविल लाइंस के मंडी पुलिस चौकी से चंद कदम दूर यह घटना घटित हुई है। इस घटना के बाद परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया और बाइक में तोड़फोड़ की, और दुकानें भी तोड़ी गईं। एसएसपी समेत पुलिस बल मौके पर मौजूद है और भीड़ को संभालने की कोशिश की जा रही है। काफी देर के बाद पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद भीड़ को समझाया। फिलहाल इलाके में शांति है। हर तरफ उत्तर प्रदेश पुलिस के जवान इलाके में तैनात है ताकि लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति न बिगड़े।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement