Sunday, April 28, 2024
Advertisement

आदि शर्मा बन ग्रेटर नोएडा में रह रहा था चीनी नागरिक, फर्जी Aadhaar Card भी था इसके पास; नेपाल के रास्ते हुई थी एंट्री

बैग हाउजे नाम के चीनी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है जो कि एक मोबाइल कंपनी में नौकरी करता था। साल 2022 में इसे चीन डिपोर्ट कर दिया गया था जिसके बाद वह टूरिस्ट वीजा पर नेपाल आया और वहां से बस में सवार होकर महाराजगंज बॉर्डर के रास्ते फिर से ग्रेटर नोएडा में आकर अवैध रूप से रहने लगा।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 07, 2023 17:09 IST
chinese citizen arrested- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV चीनी नागरिक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा में यूपी STF ने एक चीनी नागरिक को गिरफ्तार किया है। चीनी नागरिक बैग हाउजे यहां पर आदि शर्मा नाम का एक फर्जी आधार कार्ड बनाकर रह रहा था। इसको साल 2022 में वीजा नहीं होने पर डिपोर्ट कर दिया गया था लेकिन उसके बावजूद भी यह दोबारा से नेपाल के रास्ते ग्रेटर नोएडा में आकर रहने लगा। आशंका है कि वह जासूसी करने की नीयत से भारत में नाम बदलकर रह रहा था। हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

फर्जी आधार और पैन कार्ड बरामद

दरसअल, यूपी एसटीएफ ने 23 जून को चीन और तिब्बत के नागरिकों के फर्जी तरीके से भारतीय पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया था। इस दौरान तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। उसी जांच में बैग हाऊ जे नाम के इस चीनी नागरिक के बारे में जानकारी मिली थी। पता चला था कि इस व्यक्ति ने आदि शर्मा के नाम से फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड बनवाया है। इसके बाद एसटीएफ की टीम इसकी तलाश में जुट गई। 13 दिनों से लगातार एसटीएफ इसकी तलाश कर रही थी। बुधवार शाम को आखिरकार आरोपी को सूरजपुर थाना क्षेत्र से धर दबोचा। इसके कब्जे से एक फर्जी भारतीय आधार कार्ड और पैन कार्ड बरामद हुआ है।

यह भी पढ़ें-

चीनी मोबाइल कंपनी में करता था काम
एसटीएफ की तरफ से जानकारी दी गई कि बैग हाउजे नाम के चीनी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है जो कि एक मोबाइल कंपनी में नौकरी करता था। साल 2022 में इसे चीन डिपोर्ट कर दिया गया था जिसके बाद वह टूरिस्ट वीजा पर नेपाल आया और वहां से बस में सवार होकर महाराजगंज बॉर्डर के रास्ते फिर से ग्रेटर नोएडा में आकर अवैध रूप से रहने लगा। फिलहाल इस चीनी नागरिक से एसटीएफ पुलिस और अन्य खुफिया एजेंसियां गहनता से पूछताछ कर रही हैं। उसके भारत आने के बारे में जानकारी जुटा रही है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार उसने बताया कि यहां पर वह मोबाइल फोन बनाने वाली चीनी कंपनी में काम करता था।  

(रिपोर्ट- राहुल ठाकुर)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement