Friday, April 26, 2024
Advertisement

यूपी एसटीएफ ने ईनामी बदमाश का किया एनकाउंटर, कानपुर समेत कई जिलों में दर्ज था केस

यूपी एसटीएफ ने ईनामी बदमाश राशिद कालिया को एनकाउंटर में मार गिराया है। झांसी में हुए एनकाउंटर में घायल बदमाश को जब इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: November 18, 2023 12:08 IST
UP STF encountered criminal rashid kalia in Jhansi reward was Rs 1 lakh- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

यूपी एसटीएफ के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। ईनामी अपराधी राशिद कालिया का यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर कर दिया है। बता दें कि मामला झांसी जिले के मउरानीपुर थाने का है। कानपुर के पिंटू सेंगर हत्याकांड में वांछित अपराधी पर एक लाख रुपये का ईनाम घोषित किया गया था। राशिद कालिया उर्फ घोड़ा उर्फ बीरू कानपुर का रहने वाला था। पुलिस एनकाउंटर में घायल बदमाश को पुलिस की टीम ने इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बता दें कि कानपुर के अलावा राशिद कालिया झांसी में भी हुए एक हत्या में वांछित था। वहीं उसपर झांसी में 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया गया था। 

कैसे पकड़ में आया अपराधी

बता दें कि बदमाश कानपुर में 3 साल पहले हुए बसपा नेता पिंटू सेंगर की हत्या मामले में वांछित था। राशिद कालिया पर पुलिस ने 1.25 लाख का ईनाम घोषित कर रखा था। राशिद कालिया सुपारी लेकर लोगों की हत्या करने का काम करता था। कानपुर के चकेरी नमें 20 जून 2021 को राशिद ने बसपा नेता पिंटू सेंगर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना को अंजाम देने के बाद से ही वह फरार चल रहा था। हालांकि कई बार पुलिस ने उसे पकड़ने का प्रयास किया लेकिन पुलिस के हाथ हमेशा असफलता ही लगी। इस बीच एसटीएफ को सूचना मिली थी कि राशित झांसी में किसी की सुपारी लेकर हत्या करने आया है। 

एनकाउंटर में मौत

इस बीच लखनऊ एसटीएफ टीम ने झांसी में डेरा डाल दिया। सटीक सूचना मिलने पर आज सुबह एसटीएफ और झांसी की पुलिस ने राशिद की घेराबंदी कर दी। घेराबंदी से घबराए राशिद ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जब पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो एसटीएफ की गोली राशिद के सीने में जा लगी। गोली लगने के बाद वह वहीं गिर गया। इसके बाद एंबुलेंस से उसे मऊरानीपुर के स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया, जहां से उसे झांसी सरकारी अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां जांच करने के बाद डॉक्टरों ने राशिद को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने राशिद की बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। 

  (रिपोर्ट: आकाश राठौर)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement