Saturday, April 27, 2024
Advertisement

उत्तराखंड के CM धामी ने किए रामलला के दर्शन, बताया क्या है राजा दशरथ का बागेश्वर जिले से कनेक्शन

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज अयोध्या के राम मंदिर में रामलला के दर्शन-पूजन किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि श्रीराम का उत्तराखंड से अटूट संबंध है। उत्तराखंड के लोग हमेशा यहां आएंगे।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: February 20, 2024 17:46 IST
उत्तराखंड के CM पुष्कर धामी ने किए रामलला के दर्शन।- India TV Hindi
Image Source : PUSHKARDHAMI (X) उत्तराखंड के CM पुष्कर धामी ने किए रामलला के दर्शन।

अयोध्या: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को अयोध्या पहुंचे। यहां उन्होंने राम मंदिर में रामलला के दर्शन-पूजन किये। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज हम गौरवान्वित हो रहे हैं कि फिर से राम युग शुरू हो रहा है। बता दें कि पुष्कर सिंह धामी अपने मंत्रिमंडल के पांच सहयोगी- वरिष्ठ मंत्री सतपाल महाराज, रेखा आर्य, धन सिंह रावत, प्रेमचंद अग्रवाल और सुबोध उनियाल के साथ अयोध्या आए थे। इनके अलावा राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल भी मौजूद रहे। 

उत्तराखंड से भगवान श्रीराम का अटूट संबंध

अयोध्या में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि ‘‘श्रीराम का उत्तराखंड से अटूट संबंध है। सरयू नदी का उद्गम स्थल जिसके तट पर श्रीराम के पिता एवं महाराज दशरथ ने संतान प्राप्ति के लिए अनुष्ठान किया था, वह बागेश्वर जिले में है। हमारा गहरा संबंध है और उत्तराखंड के लोग हमेशा यहां आएंगे।’’ पुरानी स्मृतियों को ताजा करते हुए धामी ने कहा कि ‘‘लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्र रहते हुए बहुत बार अयोध्या आया और तब भगवान रामलला को टेंट में देखकर उस समय मन भावुक हो जाता था, लेकिन आज हम गौरवान्वित हो रहे हैं कि फिर से राम युग शुरू हो रहा है।’’ 

आज ही लौटेंगे देहरादून

अयोध्या में उत्तराखंड सदन की स्थापना को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि उप्र सरकार से अनुरोध किया गया है और जमीन मिलने पर राज्य का एक सदन यहां पर बन जाएगा। लोकसभा चुनाव में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के प्रभाव के बारे में पूछ जाने पर सीधा जवाब न देते हुए धामी ने कहा कि ‘‘राम यत्र, तत्र और सर्वत्र हैं।’’ एक आधिकारिक जानकारी में कहा गया है कि उत्तराखंड के जॉली ग्रांट हवाई अड्डे से सीधे अयोध्या पहुंचे धामी और उनके सहयोगी भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद देर शाम देहरादून लौटेंगे।

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

सपा से इस्तीफे के बाद नई पार्टी बनाएंगे स्वामी प्रसाद मौर्य? जानें I.N.D.I.A. के बारे में क्या कहा

कांग्रेस से अनबन के बीच राजा भैया के पास पहुंचे सपा के प्रदेश अध्यक्ष, अखिलेश यादव से कराई बात; जानें क्या हुआ?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement