Sunday, May 05, 2024
Advertisement

अतीक से जेल में मिलनेवाली महिला कौन? यूपी पुलिस की जांच में बड़ा खुलासा, सामने आया ये नाम

माफिया अतीक अहमद से जेल में मुलाकात करनेवाली महिला अब यूपी एसटीएफ के रडार पर है। उमेश पाल शूट आउट से पहले भी इस महिला ने साबरमती जेल में अतीक से मुलाकात की थी। सूत्रों के मुताबिक यह महिला अतीक के बेहद करीब थी।

Reported By : Shoaib Raza, Vishal Pratap Singh Edited By : Niraj Kumar Updated on: April 28, 2023 14:00 IST
अतीक अहमद- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई/फाइल अतीक अहमद

प्रयागराज : माफिया अतीक अहमद और उसकी पत्नी शाइस्ता को लेकर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। इस बीच अतीक को लेकर एक फिर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। ऐसी जानकारी सामने आई है कि साबरमती में जेल में एक महिला अक्सर अतीक अहमद से मिलने जाया करती थी। सूत्रों के मुताबिक इस महिला का नाम शबाना है।  उमेश पाल शूट आउट से पहले भी इस महिला ने साबरमती जेल में अतीक अहमद से मुलाकात की थी। यह जानकारी सामने आने के बाद यह महिला यूपी एसटीएफ के रडार पर आ गई है। 

प्रयागराज के करेली इलाके की रहनेवाली है शबाना

जानकारी के मुताबिक साबरमती के साथ ही देवरिया, बरेली और प्रयागराज की जेलों में भी यह महिला अतीक अहमद से मिलने आती थी। पुलिस की जांच में सामने आया है कि  महिला प्रयागराज के करेली इलाके की रहने वाली है। शबाना नाम की महिला माफ़िया अतीक अहमद की काफी ज्यादा करीब थी।  सूत्रों के मुताबिक अतीक अहमद ने प्रयागराज में  शबाना को एक घर दे रखा था। यह भी बात सामने आई है कि शबाना अतीक के परिवार की नहीं है। 

अतीक की पत्नी शाइस्ता की तलाश जारी

अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता की तलाश जारी है। यूपी एसटीएफ की टीम प्रयागराज से लेकर दिल्ली तक अपनी तलाश को जारी रखे हुए है। प्रयागराज के धूमनगंज में 24 फरवरी को हुए उमेशपाल शूट आउट केस में आरोपी शाइस्ता इन दिनों फरारी काट रही है। पुलिस ने उसपर 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा है। इससे पहले शाइस्ता के प्रयागराज के तराई वाले इलाकों में छिपे होने का इनपुट मिला था। इस इनपुट के आधार पर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया लेकिन शाइस्ता को पकड़ने में कामयाबी नहीं मिल सकी। वहीं पुलिस अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा और अतीक की बहन आयशा नूरी की भी सरगर्मी से तलाश कर रही है।

शाइस्ता से जुड़े लोग ईडी के रडार पर

शाइस्ता परवीन से जुड़े 6 लोग प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के रडार पर हैं। ईडी को 50 से ज्यादा बैंक खातों की डिटेल्स मिली है जिसके जरिए परिवारवाले मनी लॉन्ड्रिंग कर रहे थे। 10 से ज्यादा ऐसे बैंक अकाउंट्स को फ्रीज कर दिया गया है जबकि बाकी बैंक अकाउंट्स को भी फ्रीज करने की तैयारी है। ईडी को शक है कि इन बैंक अकाउंट्स के जरिए मौजूदा समय में भी सहयोगियों द्वारा शाइस्ता की मदद की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement