Monday, April 29, 2024
Advertisement

योगी सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी, घटा दिया सरकारी बसों का किराया

सरकार ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि 16 दिसंबर 2023 से 28 फरवरी 2024 तक सरकारी एसी बसों का किराया घटाया जाएगा। इससे आम यात्रियों को किराए में राहत मिलेगी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: November 24, 2023 21:56 IST
यूपी में घटाया गया बसों का किराया - India TV Hindi
Image Source : FILE यूपी में घटाया गया बसों का किराया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बढती हुई सर्दियों देखते हुए बड़ा फैसला लिया। इस फैसले से यात्रियों को बड़ा फायदा होने वाला है। सरकार ने शीतकाल में बसों के लोड फैक्टर को देखते हुए यूपी सरकार ने किराए में कमी करने का निर्णय लिया है। शरद ऋतु में लोड फैक्टर में संभावित गिरावट व वातानुकूलन संयंत्र के कार्यशील न रहने के कारण परिवहन निगम को किराए में कमी के निर्देश दिए गए हैं।

किराए में 16 दिसंबर 2023 से 28 फरवरी 2024 तक छूट मिलेगी 

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दया शंकर सिंह ने बताया कि वातानुकूलित सेवाओं को भी लाभप्रद बनाए जाने के दृष्टिगत यह निर्णय लिया गया है। साथ ही लोगों को भी शीतकाल में कम खर्च में ठंड से बचाव के साथ यात्रा का लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि बसों के किराए में 16 दिसंबर 2023 से 28 फरवरी 2024 तक छूट प्रदान की जाएगी। वातानुकूलित 3 गुणा 2 सीटर बसों में प्रति किलोमीटर 1.47 रुपए, 2 गुणा 2 सीटर बसों का किराया 1.74 रुपए प्रति किलोमीटर, वातानुकूलित शयनयान का 2.33 रुपए, एवम वॉल्वो (हाई एंड) का किराया 2.58 रुपए प्रति किलोमीटर होगा।

25 नवंबर को बंद रहेंगी नॉन वेज की दुकानें 

वहीं इससे पहले योगी सरकार ने शनिवार 25 नवंबर को प्रदेश के सभी स्लॉटर हाउस और मांस बेचने वाली सभी दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया है। इस बाबत सरकार ने एक आदेश भी जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि 25 नवंबर को प्रदेश में मांस बेचने वाली सभी दुकाने बंद रहेंगी। सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि सभी मंडल आयुक्तों, नगर आयुक्तों और जिलाधिकारियों को विशेस सचिव ने पत्र लिखते हुए कहा कि महावीर जयंती, बुद्ध जयंती, गांधी जयंती, शिवरात्रि महापर्व और साधू टीएल वासवानी की जयन्ती पर प्रदेश में नो नॉन वेज डे रहेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement