Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोरोना से जंग लड़ रही इस बहादुर लड़की का वीडियो हुआ वायरल, जानेंगे तो करेंगे सलाम

कोरोना से दो दो हाथ कर रही इस तीस साल की लडकी को सलाम करने की जरूरत है। ये जिंदगी से लबरेज है और दूसरों को भी प्रेरणा दे रही है। 

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: May 13, 2021 12:36 IST
girl fight with covid- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@DRMONIKA_LANGEH girl fight with covid

आज पूरा देश कोरोना से जंग लड़ रहा है। हर तरफ आईसीयू बेड, अस्पताल, प्लाजमा, आक्सीजन की जरूरतों की आवाजें आ रही हैं। ऐसे में हिम्मत और आशा की किरण जहां भी दिखाई देती है वहां उम्मीद बढ़ जाती है जीवन की। जीवन की जद्दोजहद में लगे हर दिल में डर बैठा है लेकिन उस डर को दूर करने की कवायद भी जारी है। कई ऐसे लोग हैं जो अपनी हिम्मत से दूसरों को प्रेरणा दे रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बहादुर लड़की कोरोना से जंग लड़ते हुए दूसरों को भी प्रेरित कर रही है। 

दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती 30 साल की इस लड़की को आईसीयू में बेड नहीं मिला तो वो दस दिन से कोरोना इमरजैंसी में ही कोरोना से जंग लड़ रही है। इस लड़की को ऑक्सीजन लगी है, प्लाजमा दिया जा चुका है, रेमिडिसियर के इंजेक्शन भी लग चुके हैं और फिर भी इसकी जीवटता देखिए कि ये उत्साह से लबरेज होकर गाने सुनती है। इसके फेफड़ों में जबरदस्त इंफेक्शन था, हालत काफी गंभीर थी लेकिन फिर भी इलाज के दौरान इसने गजब का हौंसला दिखाया है। 

डॉक्टर ने बताया कि लड़की की इच्छाशक्ति गजब की है, वो काफी खराब हालत में अस्पताल में लाई गई थी लेकिन उसकी इच्छाशक्ति के चलते वो लगातार ठीक हो रही है। इसे ICU में बेड तक नहीं मिला और इमरजैंसी में ही इसने कोरोना से जंग जारी रखी। 

दिल्ली के जिस अस्पताल में इस लड़की का इलाज चल रहा है वहीं की एक डॉक्टर ने इस लड़की का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है। ताकि कोरोना से जंग लड़ रहे लोगों को हौंसला और हिम्मत मिल सके। 

आपको बता दें कि डॉक्टर मोनिका ने इस वीडियो को कुछ दिन पहले पोस्ट किया था लेकिन इस सकारात्मक वीडियो को लोगों ने काफी पसंद किया। इसे अब तक नौ लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और पचास हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement