1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. Viral: मां ने दुधमुंहे बच्चे को तैराकी सिखाने के लिए पानी में धकेला, Video देखकर सन्न हो जाएगा आपका भी दिमाग

Viral: मां ने दुधमुंहे बच्चे को तैराकी सिखाने के लिए पानी में धकेला, Video देखकर सन्न हो जाएगा आपका भी दिमाग

सवाल उठता है कि क्या तैराकी सीखने के लिए ये उम्र सही है। कई यूजर जहां इस वीडियो की तारीफ कर रहे हैं वहीं कई लोगों को ये नन्हीं सी जान पर जुल्म लगा है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 25, 2021 9:41 IST
baby swimming - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/KIDS.ARE.LIF baby swimming 

बच्चा जब पैदा होता है तो मासूम होता है। वो मां के पेट से कुछ सीखकर नहीं आता लेकिन कई बच्चे इतने होनहार होते हैं कि अपनी उम्र से बढ़कर काम करते हैं। ऐसे ही एक होनहार दुधमुंहे बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है। जिस उम्र में बच्चे दूध पीने के सिवा कुछ नहीं करते, उस उम्र में ये बच्चा तैर रहा है और वो भी उल्टा। हालांकि इस वीडियो को तारीफ के साथ साथ आलोचना भी मिल रही है और इसकी वजह है बच्चे की सुरक्षा।

घऱ में लगी आग तो नन्हें भाइयों को बचाने के लिए मर्दानी बन गई 10 साल की बच्ची, जानकर करेंगे सैल्यूट

हैरान कर देने वाला ये वीडियो अमेरिका का है। इसे ट्विटर पर शेयर किया गया है और बेहद सराहा जा  रहा है। किड्स आर लाइफ नामक ट्विटर अकाउंट पर शेयर इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक स्विमिंग पूल में एक मां अपने मात्र चार या पांच महीने के बच्चे को पानी में धकेलती है। वो बच्चा जो सही ढंग से बैठना भी नहीं सीखा है वो मां के हाथों के सहारे बैठा है। फिर मां बच्चे की पीठ पर सपोर्ट करते हुए उसे सावधानी से पानी में डाल देती है। बच्चा पहले तो पानी में चला जाता है लेकिन चंद सैकेंड बाद वो पानी से निकलकर कर उल्टा तैरने लगता है। वो बिलकुल एक तैराक की तरह हाथ पैर चलाता हुए बैक फ्लिप में तैरता है। 

Viral Pic: सोशल मीडिया पर वायरल इस मां को 'लाचार' कहना गलत होगा, इसकी जीवटता को सलाम कर रहे लोग

इंडिया की  बात करें तो इस उम्र में बच्चे मां के आंचल से दूर नहीं होते। हो सकता है कि इस वीडियो को देखकर इंडिया की मां डर जाए लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि बच्चे को हर तरह की ट्रेनिंग मिलनी चाहिए।

हालांकि वीडियो देखकर साफ हो रहा है कि इतने छोटे बच्चे को तैरना सिखाने वाली उसकी मां एक प्रोफेशनल टीचर है। कई लोग इस तरह के स्टंट को करने की कोशिश कर सकते हैं, जो बिलकुल गलत है। इस तरह की ट्रेनिंग बिना जानकारी औऱ हुनर के नहीं की जानी चाहिए।

एक तरफ इस वीडियो की तारीफ हो रही है वहीं दूसरी ओर इसकी आलोचना भी हो रही है और इसका कारण है बच्चे की जान से खिलवाड़ का डर। कई यूजर इस वीडियो में बच्चे की सुरक्षा पर सवाल उठा रहे हैं। कहा जा रहा है कि केवल वीडियो के लिए या फिर तैराकी सिखाने के नाम पर इतने छोटे बच्चे के साथ ऐसा करना गलत है। 

पाकिस्तान के इस फेमस नाई को सोशल मीडिया ने क्यों कहा 'कसाई', इसके तरीके देखकर समझ जाएंगे

एक यूजर ने लिखा है कि बच्चा थोड़ा  बड़ा हो जाए फिर तैराकी सिखाई जा सकती है। वहीं एक यूजर ने कहा कि ये नन्हें बच्चे की जान के साथ खिलवाड़ है। कुछ लोगों को शंका हो रही है कि बच्चे को तैरना सिखाने वाली औरत मां नहीं है, वो प्रोफेशनल ट्रेनर है। कई लोगों को का मानना है कि एक मां अपने बच्चे के साथ ऐसा नहीं कर सकती, उसके हाथ कांप जाएंगे, इसलिए वीडियो में दिख रही महिला कोई ट्रेनर है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X