Friday, April 26, 2024
Advertisement

घऱ में लगी आग तो नन्हें भाइयों को बचाने के लिए मर्दानी बन गई 10 साल की बच्ची, जानकर करेंगे सैल्यूट

दस साल का बच्चा कितना बड़ा होता है। क्या वो जान पर खेलकर अपने सगों की जान बचा सकता है। इस बच्ची ने कुछ ऐसा ही सोचकर इतना बड़ा कदम उठा लिया।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 24, 2021 14:55 IST
brave girl - India TV Hindi
Image Source : CHICAGO TRIBUNE brave girl 

यूं तो हर इंसान को अपने बच्चे छोटे ही लगते हैं लेकिन ये छोटे से दिखने वाले बच्चे कब बड़े हो जाते हैं पता नहीं चलता। कई बार छोटे बच्चे भी इतनी समझदारी दिखा डालते हैं कि मां बाप को उन पर गर्व होता है। ऐसी ही समझदारी दस साल की एक बच्ची ने तब दिखाई जब वो उसके दो छोटे भाई अकेले घर की आग में फंस गए। 

Viral Pic: सोशल मीडिया पर वायरल इस मां को 'लाचार' कहना गलत होगा, इसकी जीवटता को सलाम कर रहे लोग

मामला अमेरिका के शहर शिकागो का है। यहां वाबेश एवेन्यू नामक इमारत के तीसरे फ्लोर पर आग लग गई। माता पिता घर पर नहीं थे और घर में दस साल की बच्ची और उसके दो छोटे भाई थे। एक भाई की उम्र चार साल और दूसरा महज दो साल का। आग रसोई घर में लगी थी और बच्चे घर की आग में अकेले फंस गए। 

Viral Video: कौन कहता है कि जंगल के राजा को डर नहीं लगता, क्या शेर को वाकई दिखे साक्षात यमराज?

तब बच्ची ने अपनी और अपने भाइयों की जान बचाने का अप्रत्याशित फैसला किया और सूझ बूझ दिखाते हुए खिड़की खोली। तीसरी मंजिल पर बने इस घर में खिड़की खोलने के बाद बच्ची ने बैडरूम का गद्दा खिड़की के बाहर फेंका। जब गद्दा नीचे गिर गया तो बच्ची उसके ऊपर कूद गई। हालांकि उसे कुछ चोट आई लेकिन फिर उसने दूसरे भाई से नीचे कूदने के लिए कहा। दूसरा भाई कूद ही रहा था कि दमकल कर्मी आ गए। बच्ची के दोनों भाइयों को आग से बचाकर निकाल लाया गया। हालांकि भाइयों को चोट नहीं आई लेकिन  बच्ची के घुटनों में चोट आई है। 

brave girl

Image Source : CHICAGO TRIBUNE
brave girl

बच्ची की इस दिलेरी औऱ समझदारी के लोग कायल हो रहे हैं। दस साल की उम्र में इतनी समझदारी और दिलेरी बच्चों में देखी नहीं जाती। लेकिन इस बच्ची ने अपने भाइयों की जान बचाने के लिए जो जुगाड़ लगाया वो काबिलेतारीफ है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement