Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Viral Video: कौन कहता है कि जंगल के राजा को डर नहीं लगता, क्या शेर को वाकई दिखे साक्षात यमराज?

जंगल में आपसी जंग में शेर को मरते देखा होगा लेकिन क्या किसी शेर को प्राकृतिक मौत मरते देखा है। कहा जा रहा है कि इस वीडियो में वही दिख रहा है।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 23, 2021 18:41 IST
lion death- India TV Hindi
Image Source : TIK TOK VIRAL lion death

दुनिया में जीवन और मौत अटल सत्य हैं। सिर्फ इंसान ही नहीं जंगल के जानवर भी कभी कभी मौत के साक्षात दर्शन करते हैं। आप सोचते होंगे कि दूसरे जानवरों को मौत देने वाले जंगल के राजा यानी शेर को कोई नहीं मार पाता होगा। लेकिन मौत के आगे जंगल का राजा भी थर थर कांपता है। जरूरी नहीं कि हर जानवर किसी का शिकार बने या लड़ाई में मारा जाए। ।जानवरों की भी प्राकृतिक मौत होती है। जंगल में भरे पूरे शेर की मौत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसे देखकर  लोग दांतों तले उंगली दबा रहे हैं। सवाल उठ  रहा है कि क्या जंगल के राजा ने वाकई यमराज देख  लिए थे जो वो इस तरह घबराकर मर गया। 

Viral Video: भगवान के पास शिकायतों का पिटारा लेकर पहुंचा शख्स, मिला ऐसा प्रसाद कि देखकर छूट जाएगी हंसी

चलिए पहले वीडियो देखते हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा व्यूज मिल रहे हैं। हमने इस वीडियो को यूट्यूब पर सर्च किया तो हमें यह मिल गया। हालांकि वीडियो कई सोर्स के जरिए सोशल मीडिया पर छा गया है लेकिन हमने इसे टिक टॉक वायरल के चैनल से लिया है। वीडियो पर वाइल्ट एनिमल को भी साभार दिया गया है। 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शेर जंगल में घूम रहा है। कैमरा दिखा रहा है कि शेर कुछ भयभीत सा है और एक ही जगह पर गोल गोल घूम रहा है। उसके आस पास कोई खतरा नहीं दिख रहा है लेकिन शेर काफी डरा हुआ दिख रहा है। वो अपने चारों ओर इस तरह देख रहा है मानों वो किसी अदृश्य चीज को देख पा रहा हो। फिर वो गोल गोल घूमते हुए आखिरकार घबराकर गिर पड़ता  है और उसके हाथपैर जोरों से हिलना शुरू कर देते हैं। ऐसा लगता है मानों कोई उसके प्राण निकाल रहा हो। हो सकता है कि शेर को दिल का दौरा पड़ा हो, लेकिन सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि शेर की प्राकृतिक मौत इसी तरह होती है।

हालांकि ये कहना मुश्किल है कि शेर को ह्रदयाघात हुआ या वो किसी और बीमारी के चलते मरा लेकिन इतना तय है कि उसे किसी ने मारा नहीं, क्योंकि जंगल की प्रवृति के अनुसार अधिकतर जंगली जानवर लड़ाई में मारे जाते हैं। 

Viral Video: दुकान में दबे पांव दाखिल हुआ कबूतर और चॉकलेट का पैकेट लेकर हो गया रफू चक्कर...

शेर का छटपटाना, उसके हिलते हाथ पैर और उसकी बैचेनी देखकर यूजर कह रहे हैं कि शायद उसने साक्षात मौत को अपनी और आते देख लिया हो। यूजर कई तरह से इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement