Thursday, May 16, 2024
Advertisement

'ब्रूनो बहुत मिलनसार था, पता नहीं क्यों उसे मार दिया गया: केरल में मारे गए कुत्ते के मालिक का बयान

केरल के तिरुवनंतपुरम में इस हफ्ते की शुरुआत में एक पालतू कुत्ते को बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला गया था।

India TV Viral Desk Written by: India TV Viral Desk
Published on: July 02, 2021 19:08 IST
केरल में ब्रूनो नाम के...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM केरल में ब्रूनो नाम के डॉग की पीट-पीटकर हत्या

कुछ दिन पहले केरल के तिरुवनंतपुरम में एक पालतू कुत्ते को बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला गया था। 9 साल के लैब्राडोर कुत्ते की हत्या से आक्रोश फैल गया है, कई लोगों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। ब्रूनो नाम के कुत्ते के मालिक जी क्राइस्टुराजन का कहना है कि वह बहुत मिलनसार था और यह समझना मुश्किल है कि उसके साथ इतनी क्रूरता क्यों की गई।

मालिक ने कहा- 'मुझे समझ नहीं आता कि उन्होंने ऐसा क्यों किया' पुलिस का कहना है कि मालिक और आरोपी के बीच निजी रंजिश थी

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, क्राइस्टुराजन ने कहा, "ब्रूनो हमारे साथ आठ साल से है। मुझे वह तब मिला जब वह सिर्फ एक साल का था। वह बहुत प्यार करता था। मुझे उस जैसा दूसरा कुत्ता कभी नहीं मिलेगा।" मालिक ने आगे कहा- "वह एक बहुत ही मिलनसार कुत्ता था। मुझे समझ में नहीं आता कि उन्होंने ऐसा क्यों किया।" 

क्राइस्टुराजन ने कहा कि उनके परिवार ने मंगलवार को इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई है। रिपोर्ट के मुताबिक घटना सोमवार सुबह आदिमलाथुरा बीच पर हुई। तीनों आरोपियों ने कुत्ते को नाव में मछली के हुक से बांध दिया और लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला, क्लिप तेजी से वायरल हो रही है। बाद में उन्होंने कुत्ते के शव को समुद्र में फेंक दिया।

ब्रूनो को कथित तौर पर आरोपी की नाव के नीचे सोने के लिए प्रताड़ित किया गया था। हालांकि, पुलिस ने कहा कि मालिक और एक आरोपी क्राइस्टुराजन पड़ोसी हैं और उनकी कुछ व्यक्तिगत दुश्मनी है, यह कुत्ते के हमले के पीछे का कारण हो सकता है। इसके बाद से पुलिस ने मामले के तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। क्राइस्टुराजन ने यह भी आरोप लगाया कि वीडियो वायरल होने के बाद, आरोपी ने धमकी दी कि अगर उन्होंने इस मुद्दे को आगे बढ़ाने का फैसला किया तो उनके पूरे परिवार को जान से मार देंगे।

प के वायरल होने के बाद, इसने सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं और पशु अधिकार कार्यकर्ताओं के बीच आक्रोश पैदा कर दिया, जो ट्विटर पर #JusticeforBruno ट्रेंड कर रहे हैं। आलिया भट्ट और अनुष्का शर्मा सहित कई फिल्मी सितारों ने इस घटना के बारे में ऑनलाइन पोस्ट किया है।यदि क्राइस्टुराजन का परिवार पुलिस शिकायत वापस लेता है, तो भी पशु कल्याण निकाय मामले को आगे ले जाएगा।

केरल में ब्रूनो नाम के डॉग की पीट-पीटकर हत्या

Image Source : INSTAGRAM
केरल में ब्रूनो नाम के डॉग की पीट-पीटकर हत्या

केरल में ब्रूनो नाम के डॉग की पीट-पीटकर हत्या

Image Source : INSTAGRAM
केरल में ब्रूनो नाम के डॉग की पीट-पीटकर हत्या

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement