Friday, April 26, 2024
Advertisement

Independence Day 2020: नियाग्रा फॉल्स पर पहली बार फहराया जाएगा भारतीय झंडा

15 अगस्त 2020 काफी खास होने वाला है।इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नियाग्रा फॉल्स पर भारतीय ध्वज फहराया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 14, 2020 17:25 IST
niagara falls- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/NIAGARAFALLSTOURISMCANADA नियाग्रा फॉल्स पर फहराया जाएगा भारतीय तिरंगा

15 अगस्त को हम 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाने वाले हैं। कोरोना वायरस की वजह से इस दिन को हर साल की तरह नहीं मना पाएंगे लेकिन यह स्वतंत्रता दिवस यादगार होने वाला है। पहली बार भारतीय झंडा नियाग्रा फॉल्स पर फहराया जाएगा। 15 अगस्त की शाम को नियाग्रा फॉल्स पर तिरंगा फहराया जाएगा। नियाग्रा दुनिया के खूबसूरत वॉटरफॉल्स में से एक है।

भारतीय झंडा इस साल नियाग्रा फॉल्स के अलावा कनाडा में 553 मीटर ऊंचे सीएम टॉवर, टोरंटो सहित कई स्थानों पर फहराया जाने वाला है।

टोरंटो में तिरंगे के ध्वजारोहण को लोग ऑनलाइन देख सकते हैं। कोरोना वायरस के चलते इस प्रोग्राम को ऑनलाइन रखने का फैसला किया गया है। सोशल मीडिया पर ध्वजारोहण समारोह को लाइव देखा जा सकता है।

भारत के महावाणिज्यदूत अपूर्व श्रीवास्तव ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा- यह बहुत गर्व की बात है कि स्वतंत्रता दिवस पर नियाग्रा फॉल्स, सीएन टॉवर और टोरंटो चिन्ह जैसे प्रतिष्ठित स्थानों को भारतीय तिरंगे में रोशन किया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement