Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Video: बच्चों पर आया संकट तो दीवार बन गई मां, चालाक मौत ने भी डाल दिए हथियार

जब जब बच्चों पर संकट आता है तो मां सब कुछ भूलकर बच्चों को बचाने में लग जाती है। जानवर भी हम इंसानों जैसे जज्बात रखते हैं।

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Updated on: July 30, 2021 11:01 IST
mother duck- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SUSANTANANDA3 mother duck

दुनिया में मां को लेकर इतना कुछ लिखा जा चुका है कि उसकी महानता और त्याग को लेकर कुछ भी लिखना सूरज को दीपक दिखाने जैसा लगता है। मां की ममता इंसानों में ही नहीं जानवरों और प्राणिजगत में इतना कूट कूट कर भरी है कि वो संतान की सुरक्षा को लेकर कुछ भी कर सकती है। वो अपनी संतान की जान बचाने के लिए मौत के आगे खुद खड़ी हो जाती है।

ऐसा ही एक शानदार वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें बत्तख ने अपने बच्चों को लोमड़ी से बचाने के लिए कैसे कैसे जतन किए, देखकर लोग हैरान हो रहे हैं। 

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा में कार्यरत सुसांत नन्दा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। 

इस वीडियो का कैप्शन भी उतना ही शानदार है। कैप्शन में लिखा गया है - संकट में साहस और निखर जाता है।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि जंगल में बह रही नदी में दो बत्तखें छोटे छोटे बच्चों के साथ तैर रही है और एक लोमड़ी बत्तख के बच्चों को खाने की फिराक में है, वो पहले बत्तख पर हमला करती है ताकि वो दूर हट जाए लेकिन बत्तख भी मानों दीवार बनकर लोमड़ी को पानी में नहीं घुसने दे रही है। दूसरी बत्तख बच्चों के बिलकुल नजदीक तैर रही है ताकि वो बच्चों को दूर रख सके।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि चालाक कही जाने वाली लोमड़ी कैसे एक मां से टक्कर लेने में कामयाब नहीं हो पाई क्योंकि बत्तख ने अपने बच्चों को बचाने के लिए अपनी जान दांव पर लगा दी। 

वीडियो को देखकर लोग भावुक हो रहे हैं और एक बार फिर मां की ममता मौत से जीत गई है। इस वीडियो को करीब 12 हजार लोगों ने देखा है और एक हजार लोगों ने इसे पसंद किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement