1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. कोरोना वायरस पर सोशल मीडिया में जमकर बन रहे मीम, भजन और गीत के जरिए भगा रहे कोरोना

कोरोना वायरस पर सोशल मीडिया में जमकर बन रहे मीम, भजन और गीत के जरिए भगा रहे कोरोना

एक तरफ जहां कोरोना को लेकर सावधानी की सलाह दी जा रही है वहीं सोशल मीडिया पर कोरोना को लेकर मीम चल निकले हैं। कहीं भजन के जरिए कोरोना की क्लास ली जा रही है तो कहीं औरतें अपने गाने के जरिए कोरोना को भगा रही है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: March 14, 2020 19:05 IST
corona and memes- India TV
कोरोना और मीम

कोरोना वायरस का कहर इस समय दुनिया भर में छाया है। भारत समेत कई देशों में इसे लेकर तरह तरह की एडवाइजरी जारी हो चुकी है। एक तरफ जहां कोरोना को लेकर बचाव और सावधानी की सलाह दी जा रही है वहीं सोशल मीडिया पर कोरोना को लेकर तरह तरह के मीम चल निकले हैं। कहीं भजन के जरिए कोरोना की क्लास ली जा रही है तो कहीं औरतें अपने गाने के जरिए कोरोना को भगा रही है।

बॉलीवुड के भी कई सेलेब्रिटीज ने कोरोना को लेकर मीम पोस्ट किए हैं। 

फेसबुक पर एक भजन वायरल हो रहा है जिसमें जागरण में कित्थो आया कोरोना गाया जा रहा है। ये गाना काफी वायरल हो रहा है। 

कोरोना से बचने के लिए घर पर कैसे बनाएं हैंड सैनिटाइजर, बाबा रामदेव से जानिए

दूसरी तरफ होली के मौके पर कुछ महिलाओं ने कोरोना को ही धोने का गाना बना डाला है। गाने के बोल हैं - कोरोना तेरा यहां क्या काम है।

एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कोरोना वायरस के ऊपर एक मीम शेयर किया है। उन्होंने एक फोटो कोलाज शेयर किया जिसके पहले फोटो में एयरपोर्ट पर 2019 का फैशन दिखाते हुए एक लड़की वेस्टर्न लुक में नज़र आ रही हैं और दूसरे फोटो में एक लड़की एयरपोर्ट पर कोरोना वायरस से बचने के लिए एक सूट पहने खड़ी है।

malaika aroda shares a meme on social media

मलाइका अरोड़ा ने सोशल मीडिया पर एक मीम शेयर किया   

फिल्म अभिनेता कबीर बेदी ने भी कोरोना वायरस के ऊपर एक मीम शेयर किया। एक फोटो शेयर करके उन्होंने लिखा - 'चीनी आदमी भारतीय के पास आता है, हाथ बढ़ाता है और कहता है: हिंदी-चीनी भाई भाई। वहीं भारतीय नमस्ते करते हुए कहता है: इतना करो ना मुझ से प्यार, कि मैं हो जाउं कोरोना का शिकार।'

कोरोना वायरस: क्या इस समय रेस्टोरेंट या होटल में जाकर खाना सुरक्षित है? जानिए यहां

वहीं काजोल भी इन्स्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर करते हुए कोरोना वायरस पर अपनी ही सुपरहिट फिल्म का एक सीन मीम बनाकर शेयर कर चुकी हैं।  काजोल ने उस मीम के जरिये लोगों को सेनिटाईजर का इस्तेमाल करने के बारे में बताया। काजोल ने एक तस्वीर शेयर की जिसमें 'दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे' फिल्म का एक सीन था। सीन में शाहरुख़ चलती ट्रेन के गेट पर खड़े होकर काजोल की तरफ अपना हाथ बढ़ा रहे हैं और काजोल शाहरुख़ के हाथ पर हैंड सेनिटाइज़र का इस्तेमाल कर रही हैं।

kajol and shahrukh

काजोल और शाहरुख़ 

बॉलीवुड के अलावा भी सोशल मीडिया पर लोग कोरोना वायरस के कई मीम शेयर कर रहे हैं। 

एक ट्विटर यूजर ने एक मीम ट्वीट किया। इस फोटो में अनुष्का शर्मा की सुई धागा फिल्म से एक फोटो है जिसके नीचे लिखा हुआ है - भारतीय यूजर कोरोना की कॉलर ट्यून सुनने के बाद। 

वहीं एक और मीम में एक हॉस्पिटल की दो नर्स एक गाने पर नाच रही थी और छींकते समय अपने मुंह को हाथ से छुपाने के डांस मूव्स दिखा रही थी।

वहीं एक और ट्विटर यूजर ने कोरोना वायरस पर लोगों को हाइजीन अपनाने और कोरोना वायरस से न डरने के लिए एक खूबसूरत गाना बना डाला है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X