1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. महिला दिवस पर पीएम मोदी का तोहफा, एक दिन के लिए 'खास महिलाएं' संभालेंगी पीएम का सोशल मीडिया आकाउंट

महिला दिवस पर पीएम मोदी का तोहफा, एक दिन के लिए 'खास महिलाएं' संभालेंगी पीएम का सोशल मीडिया आकाउंट

पीएम मोदी ने आठ मार्च को महिलाओं को स्पेशल गिफ्ट दिया है। उस दिन पीएम का सोशल मीडिया अकाउंट सिर्फ खास औरतों के हाथों मैनेज होगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 04, 2020 16:45 IST

नई दिल्ली: पीएम मोदी के सोशल मीडिया अकाउंटस बंद करने की खबर ने हल्ला मचा रखा था। लेकिन पीएम मोदी ने नए ट्वीट के जरिए अब नई सूचना दी है। दरअसल पीएम मोदी ने कहा है कि वो आठ मार्च को अपना सोशल मीडिया अकाउंट उन महिलाओं को समर्पित कर रहे हैं जो उन्हें दुनिया को प्रेरित कर रही हैं। आठ मार्च को अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर भारत की औरतों के लिए इससे अच्छा तोहफा कुछ नही हो सकता, कि देश के पीएम के अकाउंट को वो मैनेज करें।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा है कि आठ मार्च यानी रविवार को उनका सोशल मीडिया अकाउंट उन औरतों के नाम रहेगा जो अपनी जिंदगी और काम के जरिए दुनिया को प्रेरित कर रही हैं। इस दिन पीएम मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट को सिर्फ औरतों द्वारा मैनेज किया जाएगा। 

पीएम मोदी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कोई भी औरत जो किसी भी वजह से प्रेरणा बनी है, उसे ये मौका मिल सकता है।

पीएम नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया छोड़ने के ऐलान पर वायरल हो रहे मीम्स

ट्वीट में लिखा गया है कि यदि आप महिला हैं और आपका जीवन और काम दुनिया को किसी भी लिहाज से प्रेरित करता है तो आप अपनी एंट्रीज ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम के जरिए भेज सकती हैं। इसके लिए #sheinspireUs का उपयोग  करना होगा। महिलाएं #sheinspireUs हैशटेग के इस्तेमाल के जरिए अपने वीडियो यूट्यूब पर भी अपलोड कर सकती हैं। 

इतना ही नहीं अगर आप किसी ऐसी ही जुझारू, प्रेरित करने वाली महिला को जानती हैं तो उसकी जानकारी भी भेज सकती हैं। सभी एंट्रीज में से चुनिंदा महिलाओं को एक दिन के लिए पीएम मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट को टेकओवर करने का मौका मिलेगा।

सच कहें तो आठ मार्च को अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को सैल्यूट करने का ऐसा अनोखा आइडिया सिर्फ मोदी ही सोच सकते हैं। 

ये खबर इस बात की तस्दीक भी करती है कि मोदी औरतों की काबिलियत बेहतर तरीके से समझते हैं। ये संदेश भारत जैसे पुरुष प्रधान देश में लोगों की सोच के साथ साथ बहुत कुछ बदल सकता है। मोदी जानते हैं कि घर के साथ साथ औरतें दुनिया मैनेज कर सकती हैं और वो भी मर्दों से ज्यादा बेहतर तरीके से। जेंडर इक्वालिटी की राह में महिलाओं को भी हर तरह का मौका मिलना चाहिए और मोदी उसी दिशा में ये शानदार आगाज कर रहे हैं।

ऐसे समाज में जहां औरतें पहले सिर्फ घर परिवार मैनेज करने के लिए जानी जाती थी, वहां औऱतें पीएम मोदी का अकाउंट मैनेज करेंगी। महिला सशक्ति करण को लेकर मोदी की ये अनोखी और बेहतरीन सोच बहुत कुछ कहती है।

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X