1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. रेस्टोरेंट में साड़ी में 'नो एंट्री' वाला वीडियो वायरल, लोग बोले: वहां गया हर कोई उनसे नफरत...

रेस्टोरेंट में साड़ी में 'नो एंट्री' वाला वीडियो वायरल, लोग बोले: वहां गया हर कोई उनसे नफरत...

दिल्ली के एक रेस्टोरेंट ने एक महिला को साड़ी में एंट्री की अनुमति नहीं दी और कहा कि साड़ी स्मार्ट वियर नहीं है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा है और इस पर जमकर बहस हो रही है।

IANS IANS
Updated on: September 23, 2021 18:50 IST
saree now allowed in delhi restaurant - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM प्रतीकात्मक तस्वीर 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला राष्ट्रीय राजधानी के एक रेस्तरां में एक कर्मचारी से पूछ रही है कि क्या रेस्टोरेंट में साड़ी पहनकर जाने की अनुमति नहीं है। कर्मचारी जवाब देता है कि साड़ी को स्मार्ट कैजुअल के रूप में नहीं गिना जाता है, जबकि होटल केवल स्मार्ट कैजुअल की अनुमति देता है। रेस्टोरेंट ने साड़ी पहनकर पहुंची महिला को प्रवेश से मना कर दिया, जो एक पूर्व पत्रकार है। हालांकि, खेल गांव पॉश इलाके में स्थित रेस्तरां की वीडियो वायरल होने के बाद नेटिजन्स (इंटरनेट पर समय बिताने वाले) काफी आलोचना कर रहे हैं और महिला को साड़ी के साथ रेस्तरां में नहीं जाने देने जैसी पॉलिसी पर खूब गुस्सा निकाल रहे हैं।

वीडियो को पूर्व पत्रकार अनीता चौधरी ने शेयर किया है, जो अपनी बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए वहां गई थीं। आईएएनएस से बात करते हुए, अनीता ने कहा, हमने अपनी बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए खेल गांव में एक्विला नाम के एक रेस्तरां में एक टेबल बुक किया था, लेकिन उन्होंने मुझे अंदर नहीं जाने दिया, क्योंकि मैंने एक साड़ी पहन रखी थी, जिसे वे एक स्मार्ट कैजुअल नहीं मानते।

Viral: कुत्ते और बिल्ली ने करतब दिखाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखिए मजेदार वीडियो

उन्होंने कहा कि उनकी बेटी द्वारा उसकी मम्मी को अंदर जाने देने के फैसले का विरोध करने के बाद भी, रेस्तरां के कर्मचारियों ने कहा कि वे उन्हें ही अनुमति देंगे, उनकी मां को नहीं, क्योंकि उन्होंने साड़ी पहनी हुई है। 

अनीता चौधरी ने आईएएनएस को बताया कि उन्होंने बार-बार गेट पर खड़े कर्मचारियों से उन्हें नियम पुस्तिका दिखाने के लिए कहा, जो महिलाओं को रेस्तरां के अंदर साड़ी पहनने की अनुमति नहीं देती है। लेकिन, यह दिखाने के बजाय कर्मचारी दोहराते रहे कि वे एक महिला को साड़ी पहनकर रेस्तरां में जाने की अनुमति नहीं दे सकते। महिला ने कहा कि रेस्तरां प्रबंधक और अन्य कर्मचारी भी होटल के बाहर आ गए और होटल में हंगामा करने पर बाउंसर और पुलिस बुलाने की धमकी दी। उन्होंने कहा, यहां तक कि हमारी टेबल भी पहले से ही बुक की गई थी, हमने कार्यक्रम स्थल छोड़ने का फैसला किया, क्योंकि वे मुझे अंदर जाने की अनुमति देने के लिए तैयार नहीं थे।

वीडियो को शेयर करते हुए अनीता चौधरी ने लिखा है, अक्वीला रेस्तरां में साड़ी में जाने की अनुमति नहीं है, क्योंकि भारतीय साड़ी स्मार्ट वियर नहीं है। स्मार्ट वियर की परिभाषा क्या है मुझे बताएं। कृपया स्मार्ट वियर की परिभाषा बताएं, ताकि मैं साड़ी पहनना बंद कर दूं।

एक यूजर ने कहा, दिल्ली (अक्वीला) में जिस रेस्टोरेंट ने एक महिला को अंदर जाने से इसलिए मना कर दिया कि उसने साड़ी पहन रखी थी, उसकी हर जगह भयानक रेटिंग है। गूगल पर रेटिंग 1.1/5 है। जोमाटो पर यह 2/5 है। यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने गलती की है। पिछली समीक्षाओं की जांच करें तो पाएंगे कि वहां गया हर कोई उनसे नफरत करता है।

वीडियो जल्द ही काफी वायरल हो गया है और कई नेटिजन्स ने इसे होटल का भेदभावपूर्ण नियम बताया है।

Click Mania
bigg boss 15