Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Viral Pic: घायल कुत्ते की मरहम पट्टी करके Hero बने बच्चे, लोग बोले: बड़े दिलवाले

इंसानियत वहां से भी आती है जहां खोने के लिए कुछ नहीं है। गली के ये दो बच्चे इसी इंसानियत को दिखा कर लोगों की नजर में हीरो बन गए।

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Published on: July 28, 2021 11:22 IST
humanity pic- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@AWANISHSHARAN humanity pic

इंसानियत की आज के वक्त में बहुत दरकार है। जमाने की भागदौड़ में सब अपने लिए सोचते हैं लेकिन जरूरतमंदों और बेजुबानों के लिए सोचने का वक्त किसी के पास नहीं है। ऐसे में कुछ दिलदार ही होते हैं जिनके खुद के पास कुछ हो ना हो  लेकिन दूसरों के लिए बड़ा दिल होता है।

ऐसे ही दो दिलदार बच्चों की एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें वो एक घायल कुत्ते की मरहम पट्टी करते दिख रहे हैं।

इस तस्वीर को आईएएस अधिकारी अविनाश शरण ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। अविनाश ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा है - मानवता किसी स्कूल में सिखाई नहीं जा सकती।

तस्वीर में सड़क पर बैठे दो बच्चे दिख रहे हैं और एक की गोद में एक छोटा सा कुत्ता है। कुत्ता घायल है और बच्चे उसके जख्म पर पट्टी करने में लगे हैं। बच्चों को देखकर लगता है कि वो कहीं आस पास झुग्गी झोंपड़ी में रहते हैं। लेकिन कुत्ते के प्रति उनका प्यार साफ देखने को मिल रहा है। 

इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर जनता का बेतरह प्यार मिल रहा है। लोग इन बच्चों को असली दिलवाला कह रहे हैं। कहा जा रहा है कि इंसानियत कम रह गई है लेकिन कुछ लोगों के दिल में अब भी दूसरों के लिए प्यार है।

एक यूजर ने लिखा है - स्कूल सिर्फ किताबी ज्ञान ही देते हैं, यही सच है।

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है - मानवता स्कूल में भी सिखायी जा सकती है, लेकिन न हम सीखना चाहते हैं, और ना ही कोई सीखाते हैं , हमें तो स्कूल से वही शिक्षा चाहिए जिससे रोजगार और धन मिले , समाज भी उसी को सम्मान दे रहा है तो फिर मानवता केवल व्यक्ति की व्यक्तिगत सोच बन कर रह गई है। 

एक यूजर ने लिखा है -बेजुबानों से प्यार का मतलब सिर्फ उन्हीं से प्यार नहीं जो घरों में पल रहे हैं..बल्कि उनके प्रति भी प्यार और दयाभाव रखें जो लावारिस घूमते हैं।

इस तस्वीर को अब तक 20 हजार से ज्यादा लोग पसंद का चटका लगा चुके हैं। इसे लगातार देखा और शेयर किया जा रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement