Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

बच्चे की खातिर शेरों के झुंड से भिड़ गई अकेली भैंस, मां की ममता को सलाम कर रहे लोग

अपने बच्चे की जान बचाने के लिए एक मां यमराज से भिड़ जाती है। जंगल में भी कुछ ऐसा ही हुआ जब एक भैंस शेरों से भिड़ गई।

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Updated on: June 17, 2021 16:44 IST
mother love- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SUSANTANANDA3 mother love

दुनिया में हर रिश्ते से ऊपर है मां औऱ बच्चे का रिश्ता। एक मां बच्चे को जन्म देने के साथ साथ उसके पालन पोषण तक में जान लगा देती है। अगर यमराज भी आ जाएं तो मां उनसे लड़ कर अपने जिगर के टुकड़ों की हिफाजत करती है। ये बात इंसान हों या जानवर सबपर लागू होती है। मां की ममता और साहस का ऐसा ही एक शानदार वीडियो जंगल से आया है जिसकी तारीफ हो रही है। 

Viral Video: पानी में योग करती महिला का बिगड़ा बैलेंस, देखकर हंसी नहीं रोक पाए लोग

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा में कार्यरत अधिकारी सुसांत नन्दा ने ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा है - मां की ताकत।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक भैंस जो शायद अपने झुंड में पीछे रह गई है, अपने बच्चे के साथ जा रही है। उसके पीछे शेरों का एक झुंड लग जाता है। शेर उसके बच्चे को खाने की फिराक में हैं, और मौका मिलते ही हमला भी कर देते हैं। ऐसे में एक शेर बच्चे को मुंह में दबाकर भाग लेता है। लेकिन भैंस बिना डरे अपने बच्चे की खातिर शेरों को ललकारते हुए झुंड में घुस जाती है और शेरों से लड़कर अपने बच्चे को वापस ले आती है। 

भैंस बच्चे के चारों तरफ घूम घूम कर शेरों के ललकारती है ताकि वो उसके बच्चे से दूर रहें। इस वीडियो में एक मां की ताकत और हौंसला दिखाया गया है कि वो बच्चे की खातिर मौत से भी टकरा सकती है। 

अपनी ही शादी में गोलगप्पे खाने पहुंच गई दुल्हन, यूजर बोले: शादी अपनी जगह गोलगप्पे अपनी जगह

इस शानदार वीडियो को अब तक 28 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं औऱ देखे जाने का सिलसिला जारी है। तीन हजार चार सौ लोग इसे लाइक कर चुके हैं औऱ शानदार कमेंट्स भी आ रहे हैं। 

यूजर एक मां की ताकत को सलाम कर रहे हैं। वहीं एक यूजर ने लिखा है - मां इसीलिए मां होती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement