Monday, April 29, 2024
Advertisement

पैरों में चप्पल नहीं, ऊपर से चिलचिलाती धूप, कुर्सी के सहारे बैंक पहुंची 70 साल की महिला, सामने आया Video

वीडियो में एक बुजुर्ग महिला अपनी पेंशन लेने के लिए कई किलोमीटर नंगे पैर चलती है। आप समझ सकते हैं कि इस समय देश में भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में नंगे पैर चलना कितना मुश्किल भरा होगा।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: April 20, 2023 17:39 IST
70-year-old woman had to go barefoot to the bank- India TV Hindi
Image Source : PTI 70 वर्षीय महिला को नंगे पैर बैंक जाना पड़ा

आज सोशल मीडिया के जरिए कुछ ऐसे वीडियो देखने को मिल जाते हैं, जिन्हें देखने के बाद दिल एकदम दहल जाता है। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आप शायद अपने इमोशंस पर काबू नहीं रख पाएंगे। अब तक जिसने भी इस वीडियो को देखा है उसकी रूह कांप उठी है। इस वीडियो में एक बुजुर्ग महिला अपनी पेंशन लेने के लिए कई किलोमीटर नंगे पैर चलती है। आप समझ सकते हैं कि इस समय देश में भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में नंगे पैर चलना कितना मुश्किल भरा होगा।

नंगे पांव और कुर्सी के सहारे पहुंची बैंक 

सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बुजुर्ग महिला कुर्सी के सहारे चल रही है। वहीं वीडियो में बताया जा रहा है कि भारत सरकार नकद पेंशन पहले देती थी, लेकिन भ्रष्टाचार के चलते अब पेंशन सीधे बैंक खातों में आती है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि महिला कुर्सी के सहारे बैंक पहुंचती है।

कहां की रहने वाली हैं महिला 
इस वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो ओडिशा के नबरंगपुर का है, जहां 70 वर्षीय महिला सूर्या हरिजन को अपनी पेंशन लेने के लिए कुर्सी के सहारे बैंक जाना पड़ा। वहीं इस वीडियो में जानकारी सामने आई कि बैंक मैनेजर की नजर पड़ते ही उन्होंने वादा किया  है कि अब सूर्या को इस तरह बैंक आने की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए बैंक कोई न कोई रास्ता निकालेगा, जिससे सूर्या को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

किसने किया वीडियो पोस्ट 
वीडियो पीटाई के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल शेयर किया गया है। वीडियो को पोस्ट करने के बाद लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि बहुत शर्म आनी चाहिए। 70 वर्ष से अधिक आयु के पेंशनरों एवं विकलांगों को उनके घर जाकर पेंशन दी जाए। भाई ये अंग्रेजों का जमाना नहीं है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement