Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भूख बड़ी चीज है! म्यूजियम में लड़का 99 लाख का खा गया आर्टवर्क, उसके बाद किया ऐसा काम

म्यूजियम घूमने जब भी कोई जाता है तो वहां लगे अनोखे-अनोके आर्टवर्क देखने के बाद काफी खुश होता है। लेकिन दक्षिण कोरिया में एक म्यूजियम का सारा लाइम लाइट एक लड़का लेकर चला गया, जब उसने वहां लगे एक आर्टवर्क को खा लिया। बता दें कि यह मामला काफी पुराना जो एक बार फिर चर्चा में आ गया है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: October 26, 2023 7:35 IST
Weird News- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA एक पका हुआ केला था आर्टवर्क का हिस्सा

आप कभी म्यूजियम में घूमने गए होंगे तो आपने नोटिस किया होगा कि वहां काफी अनोखे और महंगे आर्टवर्क लगे होते हैं जिन्हें देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। ये आर्टवर्क काफी महंगे होते हैं इसलिए यहां पर सुरक्षा की दृष्टि से सिक्योरिटी गार्ड चारों तरफ नजर बनाए रहते हैं ताकि किसी का नुकसान ना हो सके। लेकिन कहते हैं ना कि ध्यान हटी और दुर्घटना घटी। ऐसा ही कुछ दक्षिण कोरिया के एक म्यूजियम में हुआ जब एक बच्चे की नादानी से एक आर्टिस्ट को लाखों का नुकसान हो गया।

क्या है पूरा मामला?

ATI न्यूज के मुताबिक दक्षिण कोरिया के सियोल के 'लियम म्यूजियम ऑफ आर्ट' में एक एक्जिबिशन आयोजित हुआ था। इसमें इटली के मशहूर आर्टिस्ट 'Maurizio Cattelan' का एक आर्टवर्क लगा हुआ था। आपको सुनकर थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन इस आर्टवर्क में एक पका हुआ केला दीवार पर चिपकाया हुआ था। अब इस आर्ट को देखने के लिए कई लोग वहां आए थे जिसमें सियोल यूनिवर्सिटी का एक छात्र भी था। अब मामला ये है कि जैसे ही उस छात्र को भूख लगी, उसने झट से केला दीवार से निकाला और उसे अपने पेट का एड्रेस दिखा दिया। इतना ही नहीं केला खाने के बाद लड़के ने उसके छिल्के को दीवार पर चिपका दिया। यह आर्टवर्क 1 लाख 20 हजार डॉलर का था जिसकी भारतीय मुद्रा में कीमत 99 लाख 88 हजार 600 रुपये हुई।

छात्र ने क्या बताया?

इस घटना के बारे में पता चलने पर वहां के अधिकारियो ने छात्र नोह से पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया। इसके जवाब में नोह ने बताया कि वह घर से नाश्ता करके नहीं आया था और भूख लगी तो उसने का लिया। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वहां एक दूसरा केला लगा दिया गया था। आपको बता दें कि यह मामला काफी पुराना है जो काफी अजीब होने की वजह से एक बार फिर चर्चा में आ गया है।

ये भी पढ़ें-

एक बार फिर हैरान होने के लिए हो जाइए तैयार, वायरल वीडियो देख आपकी गलतफहमी भी हो जाएगी दूर

कर्मचारी को नौकरी से निकालना कंपनी को पड़ा भारी, अब देना पड़ेगा 12 लाख रुपये का मुआवजा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement