Saturday, May 18, 2024
Advertisement

शव के बाद मृतक की आत्मा लेने भी अस्पताल पहुंच गए परिजन, हॉस्पिटल में तांत्रिक क्रिया करते दिखे लोग, Video हुआ वायरल

राजस्थान के टोंक के सरकारी अस्पताल में एक मृतक के परिजन अस्पताल के अंदर टोना टोटका करते हुए पाए गये। जिसका किसी ने वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: May 07, 2024 20:28 IST
अस्पताल के अंदर टोना-टोटका करते तांत्रिक और मृतक के परिजन- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA अस्पताल के अंदर टोना-टोटका करते तांत्रिक और मृतक के परिजन

आज 21वीं सदी चल रहा है। विज्ञान आज इतना आगे मिकल चुका है कि उसने इंसान को चांद पर पहुंचा दिया है। लेकिन आधुनिकता की इस सदी में भी अंधविश्वास कितना जड़ें जमाए बैठा है। इसका जीता जागता उदाहरण आज आपके सामने है। दरअसल, राजस्थान के टोंक जिले में एक परिवार अपने मृतक परिजन की आत्मा को लेने अस्पताल पहुंच गया और अस्पताल से आत्मा को निकालने के लिए वहां पर तांत्रिक क्रियाएं की गईं। आत्मा लेने अस्पताल पहुंचे परिवार वालों और तंत्र-मंत्र का खेल करते तांत्रिक का वीडियो किसी ने अपने कैमरे में कैद कर लिया जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। अस्पताल में तांत्रिक क्रिया करते देख चिकित्सा अधिकारियों सहित पुलिस के जवान और मरीज भी दहशत में आ गए।  

मृतक की आत्मा खोजने के लिए अस्पताल पहुंचे थे परिजन

मामला टोंक जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल सआदत अस्पताल का है। जहां ग्रामीण इलाके से आए एक मृतक के परिजनों ने उसकी आत्मा के लिए प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ बीएल मीना की चैम्बर से कुछ ही दूरी पर आत्मा को साथ ले जाने के लिए तांत्रिक क्रियाएं करने लगे। बताया जा रहा है कि किसी तांत्रिक के कहने पर मृतक के परिजन अस्पताल में मृतक की आत्मा खोजने के लिए पहुंच गए थे। तंत्र-मंत्र का यह खेल अस्पताल में जिसने भी देखा वह हैरान रह गया। 

20 मिनट तक अस्पताल में चलता रहा तंत्र-मंत्र का खेल

वीडियो में देखा जा सकता है कि म-तक के परिजन तांत्रिक के साथ अस्पताल में एक बरामदे में बैठे हुए हैं। वहीं, तांत्रिक एक टीन के डब्बे में धूप बत्ती और दिया जलाकर उसमें एक माला चढ़ा रहा है। करीब 20 मिनट तक यह तांत्रिक क्रियाएं अस्पताल में चलती रही। लेकिन ना तो किसी नर्सिंगकर्मी ने इन्हें रोका-टोका ना ही आस-पास से गुजरने वाले पुलिसकर्मी और तिमारदारों ने उन्हें टोका। लेकिन जब शहर से आए एक शख्स अस्पताल पहुंचा तो उसने तांत्रिक क्रियाएं कर रहे लोगों को टोका और उन्हें ये सब करने से मना किया। हालांकि तब तक वे लोग अपनी क्रियाएं पूरी कर चुके थे। अब सवाल यह उठता है कि आखिर सरकारी अस्पतालों में अंधविश्वास का यह खेल कब तक चलेगा और क्या यह सही है?

(टोंक से पुरूषोत्तम कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

मंदिर में जाकर लगाना ये नारे...", जय श्री राम के नारे पर दिल्ली मेट्रो में हो गया बवाल, देखें VIDEO

शख्स ने सड़क पर दौड़ाया भैंसा, खुद बैठकर की सवारी, Video देख लोगों ने कहा- हटो! यमराज आ गए

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement