Friday, May 17, 2024
Advertisement

"मंदिर में जाकर लगाना ये नारे...", जय श्री राम के नारे पर दिल्ली मेट्रो में हो गया बवाल, देखें VIDEO

दिल्ली मेट्रो में जय श्री राम का नारा लगाने पर दो लोगों ने विवाद हो गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं, लोग इस मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: May 06, 2024 17:04 IST
दिल्ली मेट्रो में आपस में लड़ते दो युवक- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA दिल्ली मेट्रो में आपस में लड़ते दो युवक

दिल्ली मेट्रो में अक्सर लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं। कभी सीट को लेकर तो कभी किसी की गंदी हरकत को लेकर। हाल में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें जय श्री राम के नारे लगाने पर दो लोगों में विवाद हो गया। ये वीडियो कब का है और विवाद का कारण क्या रहा ये स्पष्ट नहीं है लेकिन विवाद का यह वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है। 

जय श्री राम के नारे पर हो गया बवाल

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स गुस्से में दूसरे व्यक्ति से कहता है धार्मिक उन्माद चरम पर है, थोड़ा पढ़ो, सीखो और आगे बढ़ो। इस पर दूसरा व्यक्ति बोलता है कि आप गुस्सा क्यों हो रहे हो। जय श्री राम नहीं बोल सकते क्या? फिर वह शख्स बोलता है कि तुम पब्लिक प्लेस पर ऐसा क्यों कर रहे हो यार। कुछ मत बोलो। बोलना है तो जाओ मंदिर में जाकर धार्मिक नारे लगाओ। लेकिन यहां न बोलो। दूसरा व्यक्ति बोलता है कि राम मंदिर में नहीं दिल में होते हैं। जिस पर वह शख्स कहता है कि दिल में हैं तो दिल में ही रखो। बढ़ते हुए विवाद को देख ट्रेन में बैठे अन्य लोग उस शख्स को समझाते हैं। जिस पर वह कहता है कि सुबह-शाम इनके मंदिर-मस्जिद का लाउड स्पीकर सुनों और फिर बाकी दिन मेट्रो में इनका जय श्री राम सुनो। शांती से जियो और आगे बढ़ो भाई। 

मामले को लेकर लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट

वीडियो के वायरल होने के बाद लोग इस पर कमेंट कर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने टिप्पणी करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि कोई भी भगवान बहरा नहीं है, जो अपने भक्तों के मन की आवाज न सुन सके। दूसरे ने कहा- आदमी दुख-दर्द से परेशान है और वह शांती की तलाश में है। उसे ना तो जय श्री राम से मतलब है और ना उसे अल्लाह हू अकबर से कोई मतलब है। दिल्ली में इतनी भीड़ है और उस भीड़ में इतनी बेचैनी है कि सभी लोग परेशान होकर अपने काम में व्यस्त हैं। ये फालतू के झंझट से दूर रहना चाहते हैं लोग। एक अन्य यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- धर्म एक निजी विषय है इसलिए धार्मिक चीजों को दूसरों पर थोपना नहीं चाहिए। लोगों को इसे अपने तक ही सीमित रखना चाहिए।

ये भी पढ़ें:

शख्स ने सड़क पर दौड़ाया भैंसा, खुद बैठकर की सवारी, Video देख लोगों ने कहा- हटो! यमराज आ गए

Video: थाल में जिंदा नाग को रख कर रहे थे पूजा, अचानक सांप ने कर दिया हमला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement