Sunday, May 12, 2024
Advertisement

चारों तरफ दिखा बर्फ का सैलाब, सब कुछ उड़ा ले गया ये बर्फीला तूफान; बालटाल-जोजिला के पास हुए हिमस्खलन का देखें Video

जम्मू और कश्मीर के गांदरबल जिले के सोनमर्ग क्षेत्र में बालटाल, ज़ोजिला के पास एक हिमस्खलन हुआ। इस हिमस्खलन में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 12, 2023 20:05 IST
बालटाल-ज़ोजिला के पास हिमस्खलन हुआ।- India TV Hindi
Image Source : ANI बालटाल-ज़ोजिला के पास हिमस्खलन हुआ।

जम्मू-कश्मीर में गुरुवार की सुबह एक बहुत बड़ा हिमस्खलन हुआ। यह हादसा बालटाल-जोजिला के पास हुआ हालांकि इसमें जान-माल के किसी नुकसान की खबर नहीं है। लेकिन इस हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। लोग इस वीडियो को देख बिल्कुल सहम से गए। वीडियो में देखा जा सकता है कि बर्फीले पहाड़ी से खिसकी हजारों किलो का बर्फ किस तरह तबाही मचाते हुए दिख रही है। वीडियो को देख ऐसा लग रहा है कि ये बर्फीला तूफान अपने रास्ते में जो कुछ भी आया सब कुछ उड़ा ले गया। वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। कुछ यूजर्स ने कमेंट कर कहा कि उन्होंने ऐसा हिमस्खलन कभी नहीं देखा। वहीं कुछ लोगों ने कहा कि गनीमत रही कि इस बर्फीले तूफान के चपेट में कोई नहीं आया।  

अगले 24 घंटे ऐसा रहेगा मौसम

उधर पूरे जम्मू-कश्मीर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग ने भी इस बर्फीले तूफान को देखते हुए चेतावनी जारी कर दी है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटे में राज्य के कई इलाकों में भारी बर्फबारी और बारिश होने की संभावना है। वहीं जम्मू में कई जगहों पर सड़क यातायात प्रभावित है और हवाई सेवाओं पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने यह भी बताया कि 12 और 13 जनवरी के लिए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण जम्मू और कश्मीर संभाग में बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। इसमें कुछ स्थानों पर मौसम ज्यादा खराब हो सकता है।

इस वायरल वीडियो को बाद लोग इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि पहाड़ों में जिंदगी कितनी मुश्किल है और ऐसे हादसे वहां कब हो जाएंगे इस बात की कोई गारंटी नहीं है। इस वीडियो को ANI ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया था। वहीं खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 56 हजार से ज्यादा व्यूज और 500 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement