Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बीच सड़क पर SDM ने दिखाई अपनी दादागिरी, गाड़ी ओवरटेक करने पर बौखलाए साहब ने दो युवकों को सरेराह पिटवाया

एमपी के उमरिया में पदस्थ एसडीएम ने 2 युवकों की जमकर पिटाई करवाई। बात सिर्फ इतनी सी थी कि SDM साहब की गाड़ी को युवकों ने ओवरटेक कर लिया था। जिससे उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने युवकों को खूब मरवाया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: January 23, 2024 17:34 IST
युवकों की पिटाई करते हुए SDM और उनके साथी।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA युवकों की पिटाई करते हुए SDM और उनके साथी।

देश  की शीर्ष कोर्ट भले ही समय-समय पर देश और प्रदेश के नौकरशाहों को ये आईना दिखाता है कि शाशकीय नौकरी में रहते हुए वे अपने आप को जनता से ऊपर ना समझे। आम जनता की सेवा करना उनका नैतिक कर्तव्य भी है और ये उनके आचरण में दिखना भी चाहिए। लेकिन एमपी के उमरिया में पदस्थ एसडीएम साहब को अपने एसडीएम होने का गुरुर कुछ इस कदर चढ़ा की उन्होंने  एसडीएम पद की सारी मर्यादा ही लांघ दी और  बीच सड़क में खड़े होकर फिल्मी अंदाज में दो युवकों की जमकर पिटाई करा दी। युवकों के साथ मारपीट करने वाले एसडीएम बांधवगढ़ के ऊपर पीड़ितों के बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। कोतवाली थाना उमरिया में एसडीएम अमित सिंह, तहसीलदार मुकेश वर्मा, सहायक संदीप सिंह और ड्राइवर नरेंद्र के ऊपर आईपीसी की धारा 293, 323, 341, 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

गाड़ी ओवर टेक करने पर गुस्से से लाल हो गए SDM

बता दें एसडीएम की गाड़ी ओवर टेक करने पर गुस्साए एसडीएम और तहसीलदार समेत चार लोगों ने ओवरटेक करने वाले वाहन को रोककर उसमें सवार दो युवकों को लाठी डंडों से बेरहमी से पीटा। मारपीट के बाद दोनों युवकों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जिला कलेक्टर ने एसडीएम को प्रशासनिक कार्यों से हटा दिया और अब पुलिस ने चार लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है। 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने SDM को किया निलंबित

इधर, सोशल मीडिया के माध्यम से मामला एमपी के सीएम तक पहुंच गया और SDM साहब की सारी दादागिरी निकल गई और उन्हें तत्काल पद से पद मुक्त कर दिया गया। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को बांधवगढ़ के उप जिलाधिकारी (एसडीएम) को निलंबित करने का आदेश दे दिया। मुख्यमंत्री यादव ने निलंबन का आदेश देते हुए सोशल मीडिया पर कहा कि प्रदेश में आम आदमी के साथ ऐसा व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

सीएम ने मामले को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार शाम उमरिया शहर के बाहरी इलाके में हुई इस घटना के संबंध में पुलिस ने बांधवगढ़ के उप जिलाधिकारी (एसडीएम) अमित सिंह, तहसीलदार विनोद कुमार, एसडीएम के वाहन चालक नरेंद्र दास पनिका और तहसीलदार के सहायक संदीप सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें एसडीएम की मौजूदगी में दो लोग कथित तौर पर पिटते नजर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, "दो युवकों की पिटाई की घटना सामने आने के बाद मैंने बांधवगढ़ के एसडीएम को निलंबित करने का निर्देश दिया है। यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।"

(उमरिया से विशाल खंडेलवाल की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

एक्स बॉयफ्रेंड को फिर से पाने के चक्कर में महिला ने गंवाए 8.2 लाख रुपए

अगर आप मछली पकड़ने का यह तरीका नहीं जानते तो सब बेकार है, देखिए यह Viral Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement