Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जितने पैसे गिन सकते हो उतने ले जाओ, कंपनी ने कर्मचारियों को दिया ऐसा बोनस, लोग बोरे भर-भरकर ले गए नोट

एक कंपनी ने बोनस के रूप में अपने कर्मचारियों को 100 मिलियन युआन का बोनस बांटा। इसके लिए कंपनी ने एक गेम का आयोजन किया था जिसमें 5000 कर्मचारियों ने भाग लिया था।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 20, 2024 11:09 IST
कैश गिनते कर्मचारी।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कैश गिनते कर्मचारी।

जब किसी कंपनी में कर्मचारियों को बोनस मिलता है तो कुछ तय नियमों के मुताबिक ही कर्मचारियों को बोनस दिया जाता है। आमतौर पर ये सीधा कर्मचारियों के खाते में भेजा जाता है या फिर इसे चेक के जरिए दिया जाता है। लेकिन एक कंपनी ने ऐसा न करके कर्मचारियों के सामने नोटों का अंबार लगा दिया और उनके सामने कुछ शर्तें रख दी। फिर कंपनी ने एक गेम के माध्यम से इन कैश को वितरित किया। इस गेम में 5000 कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने कर्मचारियों के लिए पैसे गिनने का गेम रखा। इस गेम में जो जितने पैसे गिन पाया वह उतने अपने घर ले गया। जैसे ही इस गेम की चर्चा सोशल मीडिया पर हुई वैसे ही इस कंपनी के बॉस के पास लोगों के रिज्यूम की लाइन लग गई। 

कर्मचारियों के सामने लगा दिया नोटों का अंबार

बता दें कि, चीन में नए साल के मौके पर ज्यादातर कंपनियां कर्मचारियों को बोनस देती हैं। इस सिलसिले में यहां की एक कंपनी ने अनोखे रूप से अपने कर्मचारियों को बोनस दिया। इस दौरान कंपनी की ओर से निर्धारित जगह पर एक बड़ा सा टेबल रखा गया, जिस पर 100 युआन के नोटों का अंबार लगा दिया गया। फिर यहां के कर्मचारियों को ये कहा गया कि वे आएं और अपने हाथों में जितना चाहे उतना कैश एक बार में ले जाएं। इसके बाद उन्हें कैश को गिनना था, जिसके लिए एक निर्धारित समय दिया गया था। ये समय लॉटरी सिस्टम से तय किया जाता था। किसी को नोट गिनने के लिए 1 मिनट तो किसी को 2 मिनट का समय मिलता था। अधिकतम समय 15 मिनट निर्धारित था। यानी की जिसकी 15 मिनट की लॉटरी लग गई वह सबसे ज्यादा नोट गिनकर ले जा सकता था। इस गेम में कुछ और नियम भी तय किए गए थे। उनमें ये था कि नोट की गिनती सही-सही करनी है। अगर एक भी नोट गलत गिना तो बोनस से 1000 युआन काट लिए जाएंगे।

टेबल पर रखा कैश।

Image Source : SOCIAL MEDIA
टेबल पर रखा कैश।

कर्मचारियों की लगी जैकपॉट

नोट गिनने की इस प्रतियोगिता को चीन के हेनान प्रांत में मौजूद Kuangshan Crane Company की ओर से आयोजित किया गया था। इसके लिए कुल 20 मनी काउंटर लगाए गए थे, जिसमें 5 हजार कर्मचारियों ने हिस्सा लिया था। इस गेम में कंपनी ने कुल 100 मिलियन युआन का बोनस बांटा। गेम में जिस कर्मचारी का जैकपॉट लगा उसने 97,800 युआन तक के नोट गिने थे। यानि के वह अपने घर 11,27,837 रुपये कैश लेकर गया. अब इतना कैश लेजाना था इसलिए शख्स इन कैश को बोरे में डालकर घर ले गया। 

ये भी पढ़ें:

Viral Quiz: तस्वीर में दिख रही इस लाइन का मतलब बताएं, देखें कितना दिमाग चलता है आपका

Reels वाला दूल्हा; शादी की इतनी खुशी कि दूल्हे ने फेरों से लेकर हर एक रस्म का बना डाला Video

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement