Saturday, April 27, 2024
Advertisement

होमवर्क से बचने के लिए बच्चे ने पिता के खिलाफ ही बुलवा दी पुलिस, मिली ऐसी मजेदार सजा

बच्चों का पढ़ाई-लिखाई में मन ना लगना आम बात है। कुछ बच्चे शरारत करते रहते हैं तो कुछ पैरेंट्स के डर से पढ़ लेते हैं। हालांकि, पढ़ाई के डर से बच्चे की शरारत का एक मजेदार मामला सामने आया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: October 26, 2023 19:52 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE सांकेतिक फोटो।

मेहनत से बचने के लिए इंसान क्या कुछ उपाय नहीं अपनाता। उसी तरह हमारे समाज में बच्चों के लिए सबसे ज्यादा मेहनत का काम होता है स्कूल का होमवर्क करना। इससे बचने के लिए बच्चे हमेशा कोई न कोई बहाना बनाते रहते हैं। लेकिन क्या हो जब बच्चा होमवर्क से बचने के लिए अपने पिता के खिलाफ ही पुलिस को बुला ले। उसकी झूठी शिकायत कर दे। चीन से एक ऐसा ही मामला निकलकर सामने आया है। आइए जानते हैं इस मजेदार किस्से के बारे में। 

क्या है पूरा मामला?

चीन के झेजियांग प्रांत में एक 7 साल के शरारती बच्चे ने अपने पिता के खिलाफ झूठी शिकायत कर के पुलिस बुला ली। उसने पुलिस से झूठ कहा कि उसके पिता उसे मारते थे। हालांकि, मामले की पड़ताल करने के बाद खुलासा हुआ कि बच्चे ने होमवर्क नहीं किया था। उसे स्कूल में इसका परिणाम न भुगतना पड़े इससे बचने के लिए उसने पिता के खिलाफ झूठी शिकायत कर के पुलिस को बुला लिया। 

ऐसे हुआ खुलासा
बच्चे ने पुलिस को फोन किया और दावा किया कि वह अपने पिता के हाथों हिंसा झेल रहा है। पुलिस आई और उसने बच्चे से पूछा- "क्या तुमने पुलिस को बुलाया? किसने तुम्हें धक्का मारा? इस बात पर बच्चे ने धीमे से जवाब दिया- "मेरे पिता ने"। इस पर पुलिस ने बच्चे की पीठ को हल्के से थपथपाया और पूछा कि क्या उन्होंने इस तरह मारा था। इस पर बच्चे ने सिर हिलाकर जनाब दिया। पुलिस ने बच्चे से कहा कि ये ज्यादा कठिन तो नहीं था।

पुलिस ने ऐसे दी सजा
पिता के खिलाफ शिकायत करने वाले सात साल के बच्चे को पुलिस ने दंडित करने के बजाय एक एक ट्यूशन सत्र की पेशकश करने का फैसला किया। पुलिस ने बच्चे से कहा कि आपके लिए टेस्ट पेपर ठीक करने दीजिए, फिर मैं आपको स्कूल ले जाऊंगा। पुलिस ने इस मामले में लोगों को संदेश दिया कि स्कूल में शिक्षा प्राप्त करना हर बच्चे का दायित्व है।

लोग ले रहे मजे
सोशल मीडिया पर बच्चे की इस शरारत का किस्सा वायरल हो गया है। लोग बच्चे की हरकत पर अलग-अलग तरह से रिएक्ट कर रहे हैं। एक व्यक्ति ने लिखा-  "बच्चा पुलिस को फोन करना जानता था लेकिन उसे इस बात का एहसास नहीं था कि पुलिसकर्मी उसे स्कूल भेजेगा।" एक अन्य यूजर ने लिखा- "अंकल के पास आपके लिए उपहार हैं, वह आपको टेस्ट पेपर के दो और सेट देंगे"। वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा- "पुलिस अधिकारी बहुत विनम्र है। हालांकि, जो बच्चे झूठी पुलिस रिपोर्ट करते हैं, उन्हें शिक्षित किया जाना चाहिए"। 

ये भी पढ़ें- दबंग नेता ने बीच सड़क पर दरोगा को जमकर पीटा, कपड़े तक फाड़ डाले; वीडियो हुआ वायरल

ये भी पढ़ें- 16 की उम्र में अपनी मां से ज्यादा बूढ़ी दिखने लगी लड़की, जानें क्या है कारण
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement