Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Cobra Aur Nevle Ki Ladai: कोबरा और नेवले के बीच हुई भयंकर लड़ाई, अंत हुआ कुछ ऐसा कि नहीं होगा यकीन

अमूमन सांप और नेवले की लड़ाई लोगों को देखने में मजा ही आता है। क्योंकि दोनों ही एक दूसरे के प्रतिद्वंदी हैं। ऐसे में हमारे पास जो वीडियो है उसमें सांप और नेवले की भयंकर लड़ाई को रिकॉर्ड किया गया है। सांप और नेवले दोनों ही फुर्तीले जीव हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: February 14, 2023 19:24 IST
Cobra Aur Nevle Ki Ladai Sanp aur nevle ki ladai cobra mangoose fight snake and mangoose fight viral- India TV Hindi
Image Source : SOURCE/INSTAGRAM सांप और नेवले की भयंकर लड़ाई

Cobra Aur Nevle Ki Ladai: गूगल, यूट्यूब और सोशल मीडिया पर सांप संबंधित विषयों को भारी संख्या में लोगों द्वारा सर्च किया जाता है। इसमें एक लोगों का पसंदीदा टॉपिक होता है सांप और नेवले की लड़ाई। क्योंकि शहरों में वैसे तो सांप और नेवले की लड़ाई देखने को नहीं मिलती है। लेकिन गांवों में कभी कभार सांप और नेवले की लड़ाई देखने को मिल ही जाती है। सांप और नेवले की लड़ाई को लेकर कई तरह की भ्रांतियां सोशल मीडिया पर इंटरनेट पर फैलाई जाती हैं। इसमें लोगों द्वारा तरह तरह के सवाल भी पूछे जाते हैं। इनमें एक सवाल कॉमन होता है कि आखिर सांप और नेवले की लड़ाई के दौरान सांप जब नेवले को काटता है तो क्या होता है।

सांप और नेवले की भयंकर लड़ाई

इसी तरह सांप और नेवले की लड़ाई का एक वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। अमूमन सांप और नेवले की लड़ाई लोगों को देखने में मजा ही आता है। क्योंकि दोनों ही एक दूसरे के प्रतिद्वंदी हैं। ऐसे में हमारे पास जो वीडियो है उसमें सांप और नेवले की भयंकर लड़ाई को रिकॉर्ड किया गया है। सांप और नेवले दोनों ही फुर्तीले जीव हैं। ऐसे में दोनों की लड़ाई में कौन जीतने वाला है यह प्रश्न आपके भी मन में आ रहे होंगे। 

दोनों की गई जान

इस वीडियो में एक खतरनाक ब्लैक कोबरा है और उसके विपक्ष में फुर्तीला नेवला है। दोनों अचानक आमने सामने पड़ गए। फिर क्या था जब दो दुश्मन आमने सामने होते हैं तो लड़ाई होती है। ऐसे में यहां भी सांप और नेवले के  बची लड़ाई होनी शुरू हो जाती है। इस दौरान सांप नेवले को डंसने वाला ही होता है कि फुर्तीला नेवला सांप की गर्दन और मुंह को दबोच लेता है और काटने लगता है। सांप भी हिम्मत नहीं हारता है और तुरंत पलटवार करता है। इसके बाद नेवलो को इतनी बार डंसता है कि वो लगभग घायल हो जाता है। इसके बाद लड़ाई के अंत में दोनों इतने घायल हो जाते हैं कि दोनों की ही जान चली जाती है। बता दें कि इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर wildlifeanimall नाम के पेज से अपलोड किया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement