Thursday, May 02, 2024
Advertisement

इस शख्स ने कभी लॉटरी में जीते थे 100 करोड़, सब अय्याशी में उड़ा दिए, अब कर रहा ये काम

इंग्लैंड के एक शख्स ने पहले लॉटरी में 100 करोड़ रुपए जीते फिर उसे अपने अय्याशी में खर्च कर दिए। फिलहाल वह बेहद गरीबी में जी रहा है और यह काम कर रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: December 19, 2023 15:14 IST
मिकी कैरल- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मिकी कैरल

अमीर बनने की चाहत दुनिया में हर किसी को होती है। लेकिन बहुत कम लोग ही अमीर बन पाते हैं। अमीर बनने के लिए या तो आप जन्म से ही अमीर हो या फिर आपका बहुत बड़ा कारोबार हो। या फिर आपकी लॉटरी लग जाए। लॉटरी किस्मत की बात है अगर लग गई तो एक झटके में राज बन जाएंगे। ऐसे ही इंग्लैंड के एक शख्स की किस्मत चमक गई और वह रातों-रात करोड़पति बन गया। शख्स की लॉटरी भी 1-2 करोड़ रुपए की नहीं बल्कि 100 करोड़ की लगी थी। 

अय्याशी करने में उड़ा दिए 100 करोड़

पैसे तो मिल गए लेकिन उसे संभालकर और सही जगह खर्च करना सबके बस की बात नहीं है। मिकी कैरल (Mickey Carroll) के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। मिकी कैरल 100 करोड़ की लॉटरी तो जीत गए थे लेकिन पैसे के नशे में वह ऐसे चूर हुए कि वह बर्बाद हो गए। मिकी की जब लॉटरी लगी थी तब वह 19 साल के थे। लॉटरी के पैसे जीतने के बाद वह ड्रग्स लेने लगे, दूसरे देशों में जाकर पार्टियां करने लगे, महंगे जेवर, गाड़ियां और कपड़े खरीदने लगे। इतना ही नहीं वह अपनी पत्नी को धोखा देकर दूसरी लड़कियों के साथ अय्याशी भी करने लगे।

2013 में हुआ कंगाल

मिकी कैरल 2013 में पूरी तरह बर्बाद हो गए थे। मिकी का कहना है कि उन्हें अपनी जिंदगी का कोई अफसोस नहीं है। उन्होंने अपने जिंदगी के 10 साल खूब मजे किए हैं। 2013 में वह बेघर और रोजगार थे। फिलहाल वह 39 साल के हैं। मिकी साल 2019 में स्कॉटलैंड शिफ्ट हो गए थे और तब से वो कोयला डिलीवरी का काम करते हैं। 

ये भी पढ़ें:

इन देशों में सबसे ज्यादा लोग खा रहे जेल की हवा, जानिए भारत में फिलहाल कितने कैदी

रशियन गर्ल के पैरों पर हाथ फेर रहा था पेट्रोल पंप कर्मी, साथ में आए टूर गाइड ने कुछ ऐसे सिखाया सबक, Video वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement