Monday, April 29, 2024
Advertisement

अंतरिक्ष में New Year Celebration, एस्ट्रोनॉट ने पोस्ट शेयर कर बताया- कैसा रहा नए साल का पहला दिन

अंतरिक्ष का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को यूरोपीयन स्पेस एजेंसी ने पोस्ट किया है। इस क्लिप को उन्होंने नए साल के मौके पर शेयर किया है, जिसमें आप धरती की खूबसूरती को देख सकते हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 02, 2024 19:58 IST
अंतरिक्ष से धरती का नजारा।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA अंतरिक्ष से धरती का नजारा।

यूरोपीयन स्पेस एजेंसी ने सोशल मीडिया पर एक गजब का वीडियो शेयर किया है। जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं। ये एक टाइमलैप्स वीडियो क्लिप है, जिसे यूरोपीयन स्पेस स्टेशन से एक एस्ट्रोनॉट ने कैमरे में  कैद किया है। इस वीडियो को एजेंसी ने नए साल के मौके पर सोशल मीडिया पर डाला है। 

अंतरिक्ष से दिखा धरती का गजब नजारा

वायरल हो रहे इस वीडियो में पृथ्वी को अलग-अलग एंगल से दिखाया गया है। वीडियो में धरती को स्पेस से दिखाया गया है जिसमें पानी और तैरते बादलों को देखा जा सकता है। वीडियो 40 सेकंड का है, इसमें अंतरिक्ष यात्री ने धरती के चारो तरफ का नजारा दिखाया है। स्पेस से धरती पूरी की पूरी नीले रंग के गोले जैसे दिख रही है। 

वीडियो देख लोगों ने कुछ ऐसे किया रिएक्ट

इस वीडियो को देखने के बाद लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- वाह क्या नजारा है। दूसरे ने लिखा- कितने बजे वहां पर हैप्पी न्यू ईयर हुआ था। तीसरे यूजर ने बताया कि अंतरिक्ष में ग्रीनविच मीन टाइम (GMT) के समय का पालन किया जाता है। इसके साथ ही कई अन्य लोगों ने एस्ट्रोनॉट को नए साल की बधाई दी। जबकि कई लोगों ने वीडियो देखने के बाद नए साल में आने के इस तरीके को लाजवाब बताया। इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक लाखों लोगों ने देखा और लगभग 14 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है। 

ये भी पढ़ें:

Blinkit से लड़के ने कर दी कुछ ऐसी डिमांड, सुनकर कंपनी वाले रह गए हक्के-बक्के

Video: लड़के ने क्लास में सबके सामने क्रश को किया प्रपोज, लड़की का एक्सप्रेशन देख लोग हार बैठें अपना दिल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement