Friday, May 03, 2024
Advertisement

Optical Illusion: इस फिल्मी सीन की तस्वीरों में 5 अंतर खोजिए, ढूंढ लिए तो आप किसी हीरे से कम नहीं

इस तस्वीर को गौर से देखिए। ये दोनों तस्वीर देखने में एक जैसी लग रही हैं लेकिन इनमें 5 अंतर छिपे हुए हैं। इन अतरों को आपको ढूंढकर बताना है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: May 29, 2023 16:16 IST
इस तस्वीर में 5 अंतर...- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE इस तस्वीर में 5 अंतर छिपे हुए हैं। खोजिए।

Optical Illusion की तस्वीरों को देख आप भी उलझन में पड़ जाते होंगे। इन तस्वीरों में दिए गए चैलेंज वाकई में दिमाग घूमा देने वाले होते हैं। इन्हें देखकर किसी का भी दिमाग हिल जाएगा। देखने में ये एक जैसे ही लगते है लेकिन हमेशा इन्हें देखने का नजरिया लोगों के पास अलग-अलग होता है। इस चैलेंज में कभी आपको तस्वीर में छिपे हुए चीजों को ढूंढना होता है तो कभी इनमें आपको क्या अलग दिख रहा है वह बताना होता है। कई चैलेंज तो ऐसे होते हैं जिनमें आपको अंतर ढूंढने होते हैं।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
इस तस्वीर में 5 अंतर छिपे हुए हैं। खोजिए।

तस्वीर में 5 अंतर खोजिए

ऐसी ही एक और तस्वीर हम आपको लिए लेकर आए हैं। जिसमें आपको 5 अंतर ढूंढकर बताने हैं। ये तस्वीर देखने में तो एक जैसी ही लग रही है लेकिन इनमें कई सारे अंतर हैं जो बहुत ही मुश्किल से दिख रहे हैं। ये तस्वीर एक हॉलीवुड फिल्म का सीन है। इस फिल्म का नाम सेक्स एंड द सिटी है। तस्वीर में 4 लड़कियां किसी शॉप पर कुछ खरीदते हुए नजर आ रही हैं। इनमें से ही आपको अंतर ढूंढने हैं। हालांकि इन अंतरों को ढूंढने के लिए कई लोगों ने जी जान लगा दिया लेकिन वह सभी लोग असफल हो गए। आप एक बार जरूर कोशिश करिए। क्या पता आपके पास वाकई में बाज से भी तेज नजर हो।

ये रहे 5 अंतर

क्या आपको वो अंतर मिल गए अगर हां तो भाई साहब आप किसी हीरे से कम नहीं हैं। अगर नहीं मिला तो कोई बात नहीं हम आपकी मदद करने के लिए हैं। सबसे पहले आप इस तस्वीर को गौर से देखिए। इस तस्वीर में छिपे हुए 5 अंतर आपको हम बता रहे हैं। 

1. पीली ड्रेस वाली लड़की को देखिए। उसके ईयररिंग को देखिए। पहली तस्वीर में ईयररिंग है और दूसरी में नहीं है।
2. सफेद ड्रेस वाली लड़की को देखिए। पहली तस्वीर में उसने लिप्सटिक नहीं लगाई है जबकि दूसरी तस्वीर में लड़की ने लाल रंग की लिप्सटिक लगा रखी है।
3. टेबल पर रखे कार्ड को देखिए। पहली तस्वीर में उसकी परछाईं टेबल पर बन रही है जबकि दूसरी तस्वीर में कोई परछाईं नहीं दिख रही है।
4. पिंक ड्रेस वाली लड़की को देखिए। पहली तस्वीर में उसके बाल काले रंग के दिख रहे हैं जबकि दूसरी तस्वीर में उसके बाल भूरे हैं।
5. पहली तस्वीर में पिंक ड्रेस वाली लड़की के टॉप के बटन देखिए। दूसरी तस्वीर में उसके बटन कम हैं।

आपकी सुविधा के लिए नीचे एक और तस्वीर दी गई है। जिनमें सभी अंतर को पीले रंग के घेरे लगाए गए हैं।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
ये रहे 5 अंतर।

ये भी पढ़ें:

Video: कार में लगा स्क्रैच, गुस्से में आग बबूला होकर ड्राइवर ने दूसरे की गाड़ी का शीशा तोड़ा

Video: हाइवे पर जा रहे वाहन से गिरीं शराब की पेटियां, बीच सड़क पर बोतल लूटने के लिए मची होड़
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement