Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Hathi Ka Video: हाथी को डराने की भूल कर बैठा गेंडा, फिर जो पटककर मारा कि छट्ठी का दूध याद आ गया

हाथी और गेंडे में ज्यादा ताकतवर कौन सा जानवर है। हमारे पास इसका सही जवाब है क्योकि हमारे पास जो वीडियो है उसमें हाथी गेंडे की जो पिटाई करता है उसे देख आप दंग रह जाएंगे।

Written By: Avinash Rai
Updated on: June 10, 2023 20:41 IST
Hathi Ka Video hathi aur gende ki ladai ka video rhino and elephant fight viral video in jungal- India TV Hindi
Image Source : @SAKET_BADOLA हाथी को डराने की भूल कर बैठा गेंडा

Hathi Aur Gende Ki Ladai: जंगल की दुनिया अपने आप में अनोखी और अलग ही होती है। पहले जंगलों के बारे में जानकारी या तो हमें किताबों से मिलती थी या फिर फिल्मों से या फिर हमें खुद जंगल में सफारी पर जाना पड़ता था। लेकिन अब जंगलों के वीडियो इंटरनेट पर तेजी से शेयर किए जा रहे हैं। कभी इंस्टाग्राम रील्स के माध्यम से तो कभी यूट्यूब के जरिए जंगल के अंदर की दुनिया बाहरी दुनिया को दिखाई जा रही है। जंगल के ताकतवर जानवरों में हाथी और गेंडा दोनों ही आते हैं। गेंडा हाथी से आकार में भले ही छोटा होता है लेकिन दम तो गेंडे में भर भरकर होता है। 

हाथी और गेंडे की लड़ाई

हमारे पास जो जंगल का वीडियो आज आया है वह सबका ध्यान अपनी ओर खींच रहा है। इसमें हाथी और गेंडे की लड़ाई दिखाई गई है। हाथी को इस वीडियो में देखकर ऐसा लगता है कि जैसे वो लड़ाई नहीं करना चाहता है। लेकिन जैसे ही गेंडा उसकी तरफ बढ़ता है तो हाथी उसे मजा चखा देता है। वायरल हो रहे इस वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह एक हाथी और एक गेंडा आमने सामने हैं। फिर दोनों एक दूसरे को घूरने लगते हैं। गैंडा यहां हाथी को हल्के में लेने की भूल करता है और अपनी सींगों से हाथी पर हमला करने का प्रयास करता है। 

हार गया गेंडा

इतना होता ही था कि हाथी ने गेंडे पर हमला कर दिया। इसके बाद गैंडे को हाथई ने पटका और फिर अपने नुकीले दांत उसकी चमड़ी में गड़ाना शुरू कर दिया। हाथी का ऐसा रूप देख गेंडा समझ गया कि उससे गलती हो गई है। ऐसे में वह वहां से निकल जाने में ही खुद की भलाई समझता है। इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर साकेत बडोला ने अपने ट्विटर हैंडल @Saket_Badola पर शेयर किया है। उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा है, “वर्चस्व की लड़ाई।” बता दें कि यह वीडियो मात्र कुछ सेकेंड का है लेकिन बेहद मजेदार है जिसपर लाखों व्यूज आ चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement