Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Smart बहुरानी ने बताया फटाफट रोटी बनाने की टेक्निक, Video देखने के बाद लोगों ने दी दुआएं

सोशल मीडिया पर रोटी बनाने का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें यह बताया जा रहा है कि कम समय में गोल-गोल और मुलायम रोटियां कैसे बना सकते हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 22, 2024 20:00 IST
रोटी बनाती बहुरानी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA रोटी बनाती बहुरानी

स्वादिष्ट खाना बनाना हर किसी के बस की नहीं होती। खाने में स्वाद डालना कई लोगों के लिए बाएं हाथ का खेल होता है तो कई लोगों को खाना बनाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है। सबसे ज्यादा तो लोगों को रोटियां बनाने में मेहनत करनी पड़ती है। गोल और मुलायम रोटियां कैसे बनती है ये बहुत ही अनुभवी लोगों को ही आता है। उन्हें रोटियां सेकने में जरा भी देर नहीं लगता। फटाफट गोल और मुलायम रोटियों की ढेर लगा देती हैं। ऐसी ही एक महारथी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जो रोटी बनाने की आर्ट में खूब माहिर है। अगर आपको भी कम समय में रोटियों का पहाड़ खड़ा करना है तो वीडियो में महिला द्वारा बताई गई टेक्निक को जरूर अपनाइए। 

एक साथ कई रोटियां बनाने का तगड़ा जुगाड़

वायरल हो रहे इस वीडियो में बताया गया है कि कैसे चंद समय में जल्दी और सबसे ज्यादा रोटियां बनाई जा सकती हैं। महिला द्वारा रोटी बनाने की ये टेक्निक लोगों को काफी पसंद आ रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला गूंथे हुए आंटे की बड़ी सी लोई लेती है और फिर उसे बड़े आकार में बेल लेती है। गूंथे हुए आंटे को बेलने के बाद कटोरे की मदद से महिला चार गोल-गोल रोटियां काट लेती है। उसके बाद वह सभी रोटियों को एक साथ एक ही तवे में ऊपर नीचे रखकर सेंकने लगती है। 

वीडियो पर लोगों ने किया मजेदार कमेंट

वायरल हो रहे इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर rajput_jodi_नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है- "शाबाश...ये idea भारत से बाहर नहीं जाना चाहिए।" वीडियो को खबर लिखे जाने तक 36 मिलियन से अधिक लोग देख चुके हैं, जबकि इसे 13 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। वहीं, तमाम लोगों ने वीडियो पर कमेंट भी किया है। एक यूजर ने लिखा- बहन मैंने तुम्हें देखकर वैसे ही रोटी बनाई थी लेकिन ये तो कच्ची ही रह गई है। दूसरे यूजर ने लिखा- रोटी बनाने का तो ये काफी तगड़ा जुगाड़ है। तीसरे ने लिखा- ऐसा करने के बाद रोटी बनाने में नॉर्मल तरीके से भी ज्यादा समय लग गया। ऐसे ही कई अन्य लोगों ने वीडियो पर कमेंट किया और बहुरानी को काफी स्मार्ट बताया। कुछ अन्य लोगों ने बहु को आर्शीवाद भी दिया। 

ये भी पढ़ें:

ये होता है वर्क लोड, जब बेंगलुरु के ट्रैफिक में फंस गए एक ही ऑफिस के दो कर्मचारी, टाइम बर्बाद ना हो इसलिए....

 

'देखे बिना रहा नहीं जाता...', जब चीन की सड़कों पर लाल साड़ी पहनकर निकली महिला, देखते रह गए लोग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement