Sunday, May 05, 2024
Advertisement

लकड़बग्घों के आगे शेर ने किया सरेंडर, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

शेर को जंगल का राजा कहा जाता है। कहा जाता है कि जंगल में सबसे ताकतवर जानवर शेर होता है, लेकिन कई बार ताकतवर लोग और जानवर भी बौने साबित हो जाते हैं।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: April 04, 2023 15:39 IST
hyenas attacked the lion- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/BIG CATS INDIA लकड़बग्घों ने शेर पर हमला किया दिया

यदि आप शक्तिशाली हैं तो आपका हर जगह वर्चस्व रहेगा। सब डरेंगे और सलाम करेंगे। यह आदिकाल से चला आ रहा है। वर्चस्व की इस लड़ाई में हमेशा वही जीतता है जो मजबूत होता है। यह बात सिर्फ इंसानों पर ही लागू नहीं होती, बल्कि जानवरों में भी वर्चस्व की लड़ाई होती है। उदाहरण के लिए शेर को जंगल का राजा कहा जाता है। कहा जाता है कि जंगल में सबसे ताकतवर जानवर शेर होता है, लेकिन कई बार ताकतवर लोग और जानवर भी बौने साबित हो जाते हैं। उसकी शक्ति धरी की धरी रह जाती है। जैसे इस वीडियो में एक शेर के साथ होता है। 

लकड़बग्घों ने शेर पर जानलेवा हमला कर दिया

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि लकड़बग्घों का झुंड नजर आ रहे हैं। लकड़बग्घे शेर के पीछे लगे हुए हैं। शेर झुंड में बहुत ही बेचारा जैसा महसूस कर रहा है। वीडियो देखकर लग रहा है कि शेर की जान कभी भी जा सकती है। लकड़बग्घे शेर को नोंच रहे हैं। शेर खुद को बचाने की कोशिश करता है लेकिन वीडियो को देखने से ऐसा लगता है कि लकड़बग्घों का झुंड भारी पड़ रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि शेर जंगल की ओर जाता है, उसके पीछे लकड़बग्घे जाते हैं।

क्या शेर की कोई जान बचा पाएगा?
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम ने शेयर किया है। वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा गया कि लकड़बग्घे के झुंड ने एक घायल शेर पर हमला कर दिया। वीडियो पर लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि कहां हैं उसके दोस्त? एक यूजर ने लिखा कि क्या शेर की जान कोई बचा पाएगा? मुझे शेर के लिए बहुत अफ़सोस हो रहा है। एक यूजर ने लिखा कि बताओ आगे क्या होता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement