Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गोरी और पतली लड़कियों को ही इस एयरलाइंस में मिलती थी नौकरी, कोर्ट में पहुंच गया मामला

कई लड़कियों का सपना होता है कि वो किसी ना किसी बड़ी एयरलाइंस में नौकरी करे। लेकिन सोचिए अगर कोई एयरलाइन केवल गोरी और पतली लड़कियों को नौकरी दे तो कितनों का सपना टूट जाएगा।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: November 02, 2023 21:13 IST
यूनाइटेड एयरलाइंस के खिलाफ नस्ल भेदभाव करने का आरोप- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA यूनाइटेड एयरलाइंस के खिलाफ नस्ल भेदभाव करने का आरोप

अमेरिका की यूनाइटेड एयरलाइंस के खिलाफ दो अनुभवी फ्लाइट अटेंडेंट ने कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि एयरलाइंस ने गोरी और पतली फ्लाइट अटेंडेंट की वजह से उनको नौकरी से निकाल दिया। लॉस एंजेलिस डेली न्यूज के मुताबिक यह मुकदमा 25 अक्टूबर को दायर किया गया। डार्बी क्यूज़ादा और डॉन टॉड नामक दो महिलाओं ने यूनाइटेड एयरलाइंस पर नस्लीय और धार्मिक भेदभाव करने का आरोप लगाया है। इन दोनों महिलाओं ने यूनाइटेड एयरलाइंस के लिए 15 साल से अधिक समय तक काम किया है। कोर्ट में दायर इस मुकदमे में यह दावा किया गया है कि दोनों महिलाएं नौकरी के लिए योग्य थी लेकिन उन्हें केवल इसलिए नहीं चुना गया क्योंकि वे गोरी नहीं थी।

वकील ने क्या कहा?

दोनों महिलाओं के मामले को कोर्ट में प्रेजेंट करने वाले वकील ने कहा कि, 'यूनाइटेड एयरलाइंस जैसी बड़ी कंपनी को यह समझना चाहिए कि किसी व्यक्ति की नस्ल और शक्ल के आधार पर उसे चुनना या हटाना गैराकानूनी है, इसके पीछे उसका उद्देश्य कुछ भी हो।'

यूनाइटेड एयरलाइंस ने कही ये बात

एयरलाइंस के स्पोकपर्सन चार्ल्स होबार्ट ने कहा कि, यूनाइटेड किसी भी तरह के भेदभाव को बर्दाश्त नहीं करता है। हम समावेशन के माहौल को बढ़ावा देते हैं। हमारा मानना है कि यह मामला बेबुनियाद है और हम कोर्ट में काफी मजबूती से अपना पक्ष रखेंगे।

लॉस एंजेलिस डेली न्यूज के मुताबिक पिछले 3 सालों में यह दूसरी बार है जब यूनाइटेड एयरलाइंस पर कॉलेजिएट और पेशेवर खेल टीमों के लिए चार्टर उड़ानों पर कथित रूप से भेदभाव करते हुए स्टाफ चयन करने के खिलाफ फ्लाइट अटेंडेंट ने मुकदमा दायर किया है। पहला मुकदमे का निपटारा हो गया जिसके तहत क्यूज़ादा और टॉड को चार्टर क्रू में शामिल किया गया।

 ये भी पढ़ें-

ये क्रिकेट है या फुटबॉल! शानदार बॉलिंग देख कुमार विश्वास ने मोहम्मद सिराज के लिए कही ये बात, ट्वीट हुआ वायरल

*401* डायल करने से बचे, लड़की ने बताया स्कैमर्स का नया प्लान, Video Viral

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement