Friday, June 14, 2024
Advertisement

इससे सस्ता AC कहीं नहीं मिलेगा, जुगाड़ लगाकर शख्स ने टेबल फैन और ईंटों से बना लिया AC

गर्मी से बचने के लिए एक शख्स ने अपने सस्ते जुगाड़ से AC बना दिया है। शख्स के इस AC का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। आप भी शख्स के इस वीडियो को देखिए और बताइए कि उसका यह आइडिया आपको कैसा लगा।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: May 26, 2024 12:39 IST
टेबल फैन और ईंटों से बना दिया AC- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA टेबल फैन और ईंटों से बना दिया AC

पूरे देश में भीषण गर्मी पड़ रही है। गर्मी से हर इंसान परेशान है। सभी लोग गर्मी से बचने के लिए कुछ न कुछ उपाय कर रहे हैं। कोई अपने खान-पान पर ध्यान दे रहा है तो कोई गर्मी को मात देने के लिए घर में कूलर और AC लगवा रहा है। हालांकि AC लगवाना सबके बस की बात नहीं है। लेकिन एक शख्स ने अपने सस्ते जुगाड़ से ट्रेडिशनल AC बना लिया है। जो आपके कमरे को AC की तरह ही कूल-कूल रखेगा। बंदे के इस जुगाड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

सस्ते जुगाड़ से शख्स ने बना दिया ट्रेडिशनल AC

गर्मी से बचने के लिए इस सस्ते जुगाड़ में शख्स ने टेबल फैन और ईंटों की मदद से इको फ्रेंडली और ट्रेडिशनल AC बनाया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स ने एक टब में कुछ ईंटों को सजाकर रखा है, साथ में उसने ईंटों के चारो तरफ पाइप लगा दिया है। पाइप से पानी ईंटों पर गिर रहा है। इसके बाद शख्स ने ईंटों के पीछे एक टेबल फैन रखा है जो हवा दे रहा है। अब इस तकनीक से पूरे कमरे में ठंडी हवा चल रही है।

वीडियो को मिले 12 मिलियन व्यूज

वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @adpdeshpande नाम के यूजर ने शेयर किया है। ट्रेडिशनल AC को बनाने वाले शख्स के इस idea को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। वीडियो को खबर लिखे जाने तक 12 मिलियन लोगों ने देखा और 1 लाख 73 हजार लोगों ने लाइक किया है। वहीं, वीडियो को देखने के बाद तमाम लोगों ने कमेंट कर इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा- 15 किलो का AC. दूसरे ने कहा- वाह! ठंडी-ठंडी हवा वह भी मिट्टी की खुशबू के साथ।  

 

ये भी पढ़ें:

कार या जीप से नहीं बल्कि भैंस पर पेट्रोलिंग करती है यहां की पुलिस, देखें Video

सोनम गुप्ता के बाद निशा के आशिक ने 10 के नोट पर लिखा दर्दे-दिल, कहा- वह रात को 9 बजे इस जगह पर इंतजार करेगा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement