'घर में किसी को नहीं पता कि दिल्ली में क्या कर रही हूं', NEET की तैयारी छोड़ इस लड़की ने रखा चाय के कारोबार में कदम

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले की रहने वाली मुस्कान जायसवाल ने नोएडा सेक्टर 15 मेट्रो स्टेशन पर चाय की दुकान खोली है

Ravi Prashant Written By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: January 24, 2023 10:22 IST
Muskan Jaiswal Tea Seller - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नोएडा सेक्टर 15 मेट्रो स्टेशन पर चाय बेचती हैं

आजकल युवाओं में चाय का बिजनेस करने का गजब का क्रेज देखा जा रहा है। आए दिन सोशल मीडिया के जरिए खबर मिलती है कि इस युवक या युवती ने नौकरी छोड़कर चाय के कारोबार में कदम रखा है। एमबीए चाय वाला के बाद कई युवा चाय के कारोबार में आए, जिसने सोशल मीडिया की दुनिया में खूब सुर्खियां बटोरी। ऐसी ही एक कहानी फिर सामने आई है, जिसका डिग्री से कोई लेना देना नहीं है। उस लड़की ने हाल ही में चाय की दुकान खोली है।

जानिए मुस्कान की कहानी

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले की रहने वाली मुस्कान जायसवाल ने नोएडा सेक्टर 15 मेट्रो स्टेशन पर चाय की दुकान खोली है। मुस्कान ने नीट की तैयारी छोड़कर चाय के कारोबार में करियर बनाने के लिए उड़ान भरी हैं। उन्होंने बताया कि मुझे बिजनेस करने का शौक है। जायसवाल ने कहा कि चाय के कारोबार में ज्यादा निवेश की जरूरत नहीं होती और आसानी से हम कहीं भी चाय बेच सकते हैं।

अभी सबसे बड़ी चुनौती है ये 
जायसवाल ने कहा कि मेरी प्रेरणा एमबीए चाय वाला के मालिक प्रफुल्ल बिल्लौर हैं, उन्हें देखकर मुझमें चाय का कारोबार करने का हौसला आया। हमने जायसवाल से पूछा कि क्या आपके घर में किसी को पता है कि आप दिल्ली में चाय बेच रही हैं। तो मुस्कान ने बताया कि घर में कोई नहीं जानता। मुस्कान के सामने चुनाती है कि वो अपने घर पर कैसे बताए कि वो नोएडा में चाय बेच रही है।  बता दें कि मुस्कान ने 7 दिन पहले नोएडा सेक्टर 15 स्टेशन पर चाय की दुकान खोली हैं।

फिलहाल लोकेशन को लेकर मुस्कान के साथ एक बड़ी दिक्कत है। उन्होंने बताया कि कमिटी ने मुझे यहां से दुकान हटाने को कहा है। इसलिए दुकान लगाने के लिए स्थायी ठिकाने की तलाश की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन