Friday, March 29, 2024
Advertisement

किसी और की आजादी पुलिस ने दे दी दूसरे शख्स को, सामने आई मुजफ्फरपुर जेल के अधिकारियों की लापरवाही

मुजफ्फरपुर के शहीद खुदीराम बोस जेल में पुलिस की लापरवाही से एक शख्स की आजादी किसी दूसरे व्यक्ति को मिल गई। जेल के अधिकारी की इस लापरवाही की वजह से उसे निलंबित कर दिया गया है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 27, 2023 23:41 IST
जेल के अधिकारियों की लापरवाही की वजह से एक कैदी की रिहाई के बदले किसी दूसरे को रिह कर दिया गया।- India TV Hindi
Image Source : ANI जेल के अधिकारियों की लापरवाही की वजह से एक कैदी की रिहाई के बदले किसी दूसरे को रिह कर दिया गया।

बिहार के मुजफ्फरपुर में शहीद खुदीराम बोस जेल में लापरवाही के एक विचित्र मामले में, जेल अधिकारियों ने पिछले साल नवंबर में उसी नाम के एक अन्य व्यक्ति को रिहा कर दिया, जिसकी रिहाई का आदेश अदालत ने दिया था। जहां पुलिस गलत तरीके से रिहा किए गए व्यक्ति को पकड़ने में सफल रही और उसे रविवार को वापस जेल भेज दिया गया, वहीं राज्य पुलिस के जेल प्रकोष्ठ ने लापरवाही के लिए एक सहायक जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया है।

एक जैसा नाम होने की वजह से हुई गड़बड़ी

पुलिस ने बताया कि दोनों कैदियों के नाम एक जैसे होने के कारण यह पूरी घटना घटी। घटना 20 नवंबर 2022 की है, जब मुजफ्फरपुर की एक अदालत ने मीनापुर थाना क्षेत्र के शंकर पट्टी गांव के रामदेव सहानी के बेटे गुड्डू कुमार को रिहा करने का आदेश दिया था, लेकिन जेल अधिकारियों ने धनेश्वर राय के बेटे गुड्डू कुमार को रिहा कर दिया। दोनों एक ही गांव के रहने वाले थे। जब रिहा होने वाले गुड्डू कुमार के माता-पिता को इस घटनाक्रम के बारे में पता चला, तो उन्होंने जेल अधिकारियों से संपर्क किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ और फिर उच्च अधिकारियों को पत्र लिखे। 

लापरवाही के लिए अधिकारी को किया गया निलंबित

मामला जब वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में आया तो उन्होंने जेल अधीक्षक ब्रजेश कुमार से स्पष्टीकरण मांगा, जिन्होंने मामले की जांच शुरू की और सहायक अधीक्षक-सह-प्रवेश प्रभारी प्रियंका की लापरवाही पाई। अपनी रिपोर्ट में उन्होंने इस बात का जिक्र किया है कि प्रियंका ने नाम और पते का मिलान किए बगैर दूसरे गुड्डू कुमार को रिहा कर दिया। जेल अधीक्षक की रिपोर्ट के आधार पर जेल प्रकोष्ठ ने प्रियंका को निलंबित कर दिया।

ये भी पढ़ें:

ये हैं दुनिया के सबसे जहरीले सांप, अगर काट दें तो कोई नहीं बचा सकता

बेटे के बहस से नाराज हुए पापा, अगले सुबह ही WhatsApp पर लगा दी संतान गोद लेने की स्टोरी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement