Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ऑफिस में किसी से चक्कर चला तो समझो नौकरी गई, एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को लेकर कंपनी ने जारी किया ये फरमान

एक कंपनी ने अपने HR पॉलिसी में ये भी नियम रखा है कि अगर किसी भी शादीशुदा शख्स का ऑफिस में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर हुआ तो उसे कंपनी से निकाल दिया जाएगा।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 19, 2023 18:25 IST
ऑफिस में शादीशुदा व्यक्ति नहीं चला सकते एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ऑफिस में शादीशुदा व्यक्ति नहीं चला सकते एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर।

आप में से कई लोग होंगे जो ऑफिस जाते होंगे। ऑफिस में कंपनी अपने कर्मचारियों को कई तरह की सुविधाएं देती है तो साथ में कई हिदायतें भी दी जाती हैं। अगर आप उन नियमों का पालन नहीं करेंगे तो आप पर कार्रवाई भी हो सकता है। हर कंपनियों के अलग-अलग नियम-कानून होते हैं। वहीं, एक ऐसी कंपनी भी है जो अपने अजीबोगरीब नियम को लेकर चर्चा में है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, झेजियांग के एक कंपनी में 9 जून को एक ऐसा नियम लागू किया जिसे सुनने के बाद हर कर्मचारी बहुत ही सकते में आ गए।

ऑफिस में शादीशुदा व्यक्ति नहीं चला सकते एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर।

Image Source : SOCIAL MEDIA
ऑफिस में शादीशुदा व्यक्ति नहीं चला सकते एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर।
  

कंपनी ने एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को लेकर बनाए सख्त नियम

दरअसल, कंपनी ने ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारियों को ये सख्त हिदायत दी कि कोई भी ऑफिस में किसी से भी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर नहीं रखेगा। यह नियम ऑफिस के सभी विवाहित लोगों पर लागू होता है। अगर ऐसा करते हुए कोई पकड़ा जाता है तो उसे अपने नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। कंपनी ने बताया कि वह अपने यहां का आंतरिक प्रबंधन को मजबूत करने के लिए ऐसा कदम उठा रही है। कंपनी का मानना है कि कॉर्पोरेट कल्चर में कर्मचारी का परिवार के लिए वफादार होना जरूरी है। ऐसे में पति-पत्नी में प्यार होना और परिवार को सुरक्षित रखते हुए काम पर ध्यान लगाना भी ज़रूरी है। वहीं, कंपनी ने कर्मचारियों को ये 4 चीजें करने के लिए बिल्कुल मना किया हुआ है। 1. किसी से अवैध संबंध नहीं, बॉस के साथ भी नहीं, 2. अपने पार्टनर से कोई अलग शख्स, 3. विवाहेत्तर संबंध, 4. तलाक।

ऑफिस में शादीशुदा व्यक्ति नहीं चला सकते एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर।

Image Source : SOCIAL MEDIA
ऑफिस में शादीशुदा व्यक्ति नहीं चला सकते एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर।

नियम को लेकर लोग नाराज हुए

कंपनी का यह फरमान ऑनलाइन लीक होने के बाद सोशल मीडिया पर इसकी जमकर बुराई हो रही है। लोग कंपनी की खिंचाई करते हुए कमेंट कर रहे हैं। इस नियम को लेकर कई लोगों ने कहा कि कर्मचारियों को काम से निकालने के लिए ये कोई वैध तरीका नहीं है। कर्मचारियों को तभी कंपनी से निकाला जा सकता है, जब वह काम न कर रहा हो या उसकी क्षमताएं उनकी भूमिका की आवश्यकताओं से मेल नहीं खाती। यदि किसी कर्मचारी को इस कारण बर्खास्त किया जाता है, तो वे कानून के अनुसार अपने अधिकारों की रक्षा के लिए कार्रवाई कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें:

Optical Illusion: R की भीड़ में P को ढूंढिए, 10 सेकंड में खोज दिए तो मान जाएंगे गुरु

Kedarnath Dham: बाबा के दर पर महिला ने उड़ाए नोट, Video वायरल होने के बाद पुलिस ने दर्ज की FIR

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement