Monday, May 13, 2024
Advertisement

Optical Illusion: R की भीड़ में P को ढूंढिए, 10 सेकंड में खोज दिए तो मान जाएंगे गुरु

इस ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर को गौर से देखिए और R की भीड़ में P को ढूंढकर दिखाइए। अगर इस चुनौती को आपने 10 सेकंड में पूरा कर लिया तो वाकई में आपकी नजर बहुत तेज है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 19, 2023 16:15 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE R के बीच P को खोजिए।

ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरों में कई तरह के चुनौतियां होती हैं। जैसे तस्वीरों के अंदर चीजों को ढूंढना। एक जैसी तस्वीरों में अंतर खोजना। तस्वीरों में गलतियां निकलना और भी कई तरह के चुनौतियां होती हैं। इनमें से ही एक और चुनौती आपके लिए लेकर हम आए हैं। इस चुनौती में आपको एक तस्वीर दी गई है जिसमें R की भरमार है। अब इन R लेटर्स के बीच में आपको P खोजकर दिखाना है। अगर आपने यह चुनौती 10 सेकंड में पूरी कर दी तो आप वाकई बधाई के पात्र होंगे।

R के बीच P को खोजिए

बता दें कि R की भीड़ में P को बहुत लोगों ने खोजा लेकिन किसी को भी P नहीं मिला। अब आप भी एक बार ट्राई करिए शायद आपको इसमें सफलता मिल जाए। अगर आपने खोज दिया तो ये मान कर चलिएगा कि आपकी नजर बहुत तेज है। दिए गए तस्वीर को आप देखेंगे तो उसमें आपके सिर्फ R ही R दिखेगा। लेकिन अगर आप इसे गौर से देखेंगे तो आपको एक लेटर R से अलग मिलेगा। अब अपनी नजरों की बत्ती को जलाइए और R वाली तस्वीर में P को खोजकर दिखाइए।

R के बीच P को खोजिए।

Image Source : BRIGHT SIDE
R के बीच P को खोजिए।

ये रहा P

क्या आपने खोज लिया R के बीच P को? जिन्होंने खोज लिया वह अपने आप को शाबाशी दें और जिन लोगों को अभी भी नहीं मिला उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है। उनकी मदद करने के लिए हम हैं। तो चलिए अब आपको P का ठिकाना बताते हैं। तस्वीर को जब आप ध्यान से देखेंगे तो नीचे से दूसरी लाइन को देखिए और उसमें भी दाएं से 7 नंबर पर दिए गए लेटर को देखिए। यहीं एकमात्र P है जो R के बीच में है। अब नीचे एक और तस्वीर है उसे देखिए उसमें आपकी सुविधा के लिए P को हाईलाइट किया गया है जो आपको आसानी से दिख जाएगा।  

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
ये रहा P

ये भी पढ़ें:

इन जानवरों के पास होते हैं एक से ज्यादा दिल

इन जगहों पर रहने के लिए सरकार दे रही है 70 लाख रुपए, शर्ते लागू

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement