Friday, May 10, 2024
Advertisement

Optical Illusion: तस्वीर में 4 अंतर खोजिए, बहुत देर से लगे हुए हैं लोग लेकिन अभी तक नहीं खोज पाए, आप कोशिश करें

Optical Illusion: आपके सामने दो तस्वीरें दी गई हैं। ये दिखने में बिल्कुल एक जैसी हैं लेकिन जब आप इन तस्वीरों को ध्यान से देखेंगे तो इनमें चार अंतर नजर आएंगे।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 16, 2023 18:19 IST
तस्वीर में 4 अंतर...- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE तस्वीर में 4 अंतर खोजिए।

हमेशा की तरह आज भी हम आपको लिए ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ा एक चैलेंज लेकर आए हैं। इसे हल कर दिया तो आपको खुद अपनी पीठ थपथपाने पड़ेगी क्योंकि ये अब तक का सबसे कठीन चैलेंज है। इसे सॉल्व करने के बाद ये बात तो एकदम कन्फर्म हो जाएगी कि आपकी नजर सचमुच बहुत तेज है। ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस चुनौती से निपटने की कई लोगों ने कोशिश की पर वे सभी असफल रहे। आप भी एक बार कोशिश कर के देख लीजिए शायद आप उन सबमें होशियार निकल जाएं।

एक जैसी दिख रही तस्वीरों में 4 अंतर खोजिए

तो चलिए अब समझ लेते हैं कि इस चैलेंज में आपको क्या करना है। आपको दिए गए इन दो तस्वीरों को देखना है। यो दोनों तस्वीरें एक जैसी ही दिख रही हैं लेकिन हैं नहीं। तो आपको एक जैसी दिखने वाली तस्वीर में 4 अंतर खोजना है। इसके लिए कोई समय सीमा नहीं है आप आराम से उन अंतरों को खोजिए क्योंकि इन्हें खोजना ही बहुत बड़ा काम है। इससे टफ टास्क अभी तक आपने नहीं किया होगा।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
तस्वीर में 4 अंतर खोजिए।
 

क्या आपको दिखें वह 4 अंतर

इस तस्वीर में आपको 4 अंतर ढूंढने थे। अगर आपको मिल गया तो आपके पास सचमुच बाज जैसी नजर है और अगर नहीं मिला है तो कोई बात नहीं। हम हैं आपकी मदद करने के लिए। नीचे एक और तस्वीर दी गई है। उसे देखिए। दोनों तस्वीर में जो भी चार अंतर था उन पर हमने पीले रंग के गोल घेरे लगा दिए हैं। तो बताइए कैसा लगा आपको  यह ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर और इसकी चुनौती।  

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
ये रहे वह 4 अंतर।

ये भी पढ़ें:

"फ्लावर नहीं फायर है अपुन", जिसे समझ रहे थे बिल्ली का बच्चा वह निकला तेंदुआ, गुर्राहट सुनकर भागे बच्चे

दोस्त के बर्थडे पर हाथ में चाकू लिए नाच रहा था युवक, Video वायरल होने के बाद खा रहा जेल की हवा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement