Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

Optical Illusion: तस्वीर में छिपी बिल्ली को खोजिए, बाज की नजर रखने वाले भी हो गए फेल

ऊपर एक तस्वीर दी गई है। तस्वीर में आपको एक कमरा नजर आ रहा होगा जिसमें एक आलमारी रखी गई है और साथ में ही घर का कुछ समान भी रखा गया है। इन सब के बीच एक बिल्ली भी छुपी हुई है अब आपको इस बिल्ली को खोजकर दिखाना है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 22, 2023 18:21 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE इस तस्वीर में छिपी हुई बिल्ली को खोजिए।

ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरों में कुछ चुनौतियां ऐसी भी होती हैं जिसमें आपको किसी जानवर या किसी ऑबजेक्ट को खोजना होता है। ऐसी चुनौतियां आपका मनोरंजन तो करती ही हैं साथ में ये आपको दिमाग और नजर की कसरत भी करवा देती हैं।  ऐसी ही एक चुनौती आपको सामने फिर से लेकर आए हैं। जो आपके नजरों को बिल्कुल पैनी बना देगी। तो चलिए अह ऊपर दिए गए तस्वीर को देखिए। इस तस्वीर में एक बिल्ली छिपी हुई है जिसे आपको खोजना है। ध्यान रहे कि आपको इस बिल्ली को खोजने में ज्यादा वक्त नहीं लगाना है बल्कि आपको यह चैलेंज 20 सेकंड में पूरा कर के दिखाना है।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
इस तस्वीर में छिपी हुई बिल्ली को खोजिए।
 

20 सेकंड में बिल्ली को खोजिए

आपको 20 सेकंड के अंदर तस्वीर में बिल्ली खोजकर दिखानी थी। अगर आपको वह बिल्ली मिल गई तो आप खुद को शाबाशी दीजिए और अगर अभी भी आपको वह बिल्ली नहीं मिली तो कोई बात नहीं आपकी मदद के लिए हम हैं आपके साथ। आप चाहें तो इस चैलेंज को पूरा करने में अपने दोस्त को भी शामिल कर सकते हैं क्योंकि आपसे पहले कई लोगों ने तस्वीर में बिल्ली को ढूंढने की बहुत कोशिश की लेकिन वे सभी असफल रहे। आप एक बार ट्राई कर के देखिए शायद वह बिल्ली आपको दिख जाए।

ये रही बिल्ली

चलिए अब आपको बता देते हैं कि वह बिल्ली आखिर कहां छिपी हुई है। सबसे पहले तस्वीर को गौर से देखिए। तस्वीर में अब आलमारी को देखिए उसमें दूसरे डॉवर पर किताबों के ऊपर देखिए एक बिल्ली आपको बैठी हुई नजर आएगी। अगर अभी भी आपको वह बिल्ली नजर नहीं आई तो आपकी सुविधा के लिए नीचे एक और तस्वीर हमने दी है उसमें बिल्ली को हाईलाइट कर के दिखाया गया है।

Optical Illusion

Image Source : BRIGHT SIDE
ये रही बिल्ली।

ये भी पढ़ें:

एक लीटर तेल में हेलीकॉप्टर कितनी दूर उड़ता है और क्या होती है इसके फ्यूल की कीमत

पाकिस्तान में भी है एक लाल किला, क्या आपको यह पता था

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement