Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

इस फोटो में आपको सांप खोजना है, लगभग लोगों ने हार मान ली है, क्या आप बता सकते हैं?

आप इस फोटो को अपने दोस्त को दिखाकर भी चैलेंज कर सकते हैं। ऐसे में आपके दोस्त का दिमाग कितना चलता है ये भी पता लग जाएगा।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: January 24, 2023 6:19 IST
Optical illusion game- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE Optical illusion game

हमने जो फोटो शेयर की है वह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस तरह की तस्वीर को ऑप्टिकल इल्यूजन कहा जाता है। ऑप्टिकल इल्यूजन यानी दिमागी खेल जैसा हमने आपको बताया कि इस खेल में सारा रोल दिमाग का ही है। जो फोटो आपने ऊपर देखी है उसमें सांप खोजने हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसा सवाल है। यह एक बहुत ही सरल प्रश्न है। ठीक है तो आप इस फोटो में सांप 7 सेकंड के अंदर ढूंढ कर दिखा दें। अगर आप इसे हल नहीं कर पा रहे हैं तो आपके पास एक मौका है। आप इस फोटो को अपने दोस्त को दिखाकर भी चैलेंज कर सकते हैं। ऐसे में आपके दोस्त का दिमाग कितना चलता है ये भी पता लग जाएगा। 

आखिर कहां पर है सांप 

इस फोटो में सांप है यानी आसान भाषा में समझिए कि फोटो को इस तरह डिजाइन किया गया है कि खूबसूरत नदी,झरने और पहाड़ आसानी से समझ में आ जाएगा लेकिन इन सबके बीच आपको सांप की असली जगह बताना है। आप इस गेम को अपने बच्चों या किसी के साथ भी खेल सकते हैं। इस प्रकार के गेम से दिमाग तेज हो सकता है क्योंकि इसमें दिमाग को एक जगह रखना होता है जिससे हम फोटो को आसानी से सॉल्व कर सकें।

जानिए यहां पर जवाब
अगर आपने हार मान लिया है तो हम आपको बताएंगे कि इस फोटो में सांप कहां पर है। आमतौर पर लोग इस खेल में नहीं हारते क्योंकि कुछ समय बाद यह खेल बहुत ही आसान हो जाता है। फिर आसानी से फोटो को सॉल्व कर दिया जाता है। हमने आपके लिए एक फोटो शेयर की है। इस फोटो को हमने लाल रंग से घेरा है, जिसे ध्यान से देखने पर समझ आ जाएगा कि सांप यहीं छिपा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement