Sunday, May 05, 2024
Advertisement

क्या आपकी नजर तेज है? फिर एक बार खुद को आजमाएं, 5 सेकंड में इस फोटो में एक जीव को ढूंढे

इस खेल में वही सही उत्तर बता पाते हैं जिसकी नजरें बहुत तेज होती हैं।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: April 03, 2023 23:19 IST
what creature is in this photo- India TV Hindi
Image Source : DEPOSITPHOTOS.COM आखिर इस फोटो में कौन सा जीव है

सोशल मीडिया के युग में एक से बढ़कर एक गेम आ गए हैं। कुछ गेम ऐसे होते हैं जो देखने में बहुत ईजी लगते हैं लेकिन अच्छे-अच्छे लोग इसमें हाथ खड़ा कर देते हैं। इस खेल में वही सही उत्तर बता पाते हैं जिसकी नजरें बहुत तेज होती हैं। ऐसे में आप भी इस गेम को खेल सकते हैं और अगर आपको इसका सही जवाब मिल गया तो माना जाएगा कि आपकी नजर बहुत तेज है।

आखिर इस फोटो में क्या है?

इस फोटो को आप ध्यान से देखिए और कम से कम 10 सेकेंड लीजिए। इसके बाद आप बताइए कि इस फोटो में कौन सी जीव छिपी हुई? आसान भाषा में समझिए कि फोटो को इस तरह डिजाइन किया गया है कि लाइन और रेखा आसानी से समझ में आ रहे हैं लेकिन इन सबके बीच आपको छिपे हुए एक जीव को खोजना है। आप इस गेम को अपने बच्चों या किसी के साथ भी खेल सकते हैं। इस प्रकार के गेम से दिमाग तेज हो सकता है क्योंकि इसमें दिमाग को एक जगह रखना होता है जिससे हम फोटो को आसानी से सॉल्व कर सकें।

क्या आपने हार मान लिया?
अगर आपने हार मान लिया है तो हम आपको बताएंगे कि इस फोटो में कौन सा जीव है,जिसने सभी का दिमाग खराब कर दिया है। आमतौर पर लोग इस खेल में नहीं हारते क्योंकि कुछ समय बाद यह खेल बहुत ही आसान हो जाता है। फिर आसानी से फोटो को सॉल्व कर दिया जाता है। इस गेम को अक्सर खेलने से अभ्यास भी बन जाता है। खैर, हमने आपके लिए एक फोटो शेयर की है। इस फोटो मे साफ देख सकते हैं कि एक मछली की तस्वीर है। जो इस फोटो में छिपी हुई थी। अगर आपने पहले इस फोटो में खोज लिया था तो मान लीजिए कि आपकी नजर काफी तेज है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement