Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ये ठंड क्या न करवा दे! अंधेरे में बिहार पुलिसकर्मी का लकड़ी चुराते वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पुलिसकर्मी के चोरी करते हुए वीडियो पर लोग पुलिस की कार्यशैली पर लगातार सवाल उठा रहे हैं।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: January 04, 2023 16:38 IST
पास के दुकान में लगे हुए CCTV कैमरे में कैद हुआ लकड़ी चुराने का वीडियो।- India TV Hindi
पास के दुकान में लगे हुए CCTV कैमरे में कैद हुआ लकड़ी चुराने का वीडियो।

पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इतनी ज्यादा ठंड हो रही कि लोग अपने घरों से निकलने में कतरा रहे हैं। लेकिन जो लोग हमारी सुरक्षा में दिन-रात मुस्तैद रहते हैं उन्हें इस सर्दी में भी अपना फर्ज निभाना होता है। इस जमा देने वाली सर्दी में ग्रामिण क्षेत्रों में अलाव ही एक सहारा है। वहीं इस कड़कड़ाती ठंड में आम लोगों के साथ-साथ पुलिसवालों का भी हाल-बेहाल है। सर्दी ने मुश्किलें इतनी बढ़ा दी है कि पुलिसवालों को अलाव के लिए लकड़ी चोरी करनी पड़ रही है। अभी तक तो सोने-चांदी और महंगी चीजें चोरी होती थी लेकिन अब लकड़ी चोरी करने का मामला भी सामने आ गया है। वह भी कौन कर रहा जिनके कंधे पर यह जिम्मेदारी है कि शहर में चोरी जैसी हो रही घटनाओं को रोका जा सके। यह हैरान कर देने वाला मामला बेगूसराय जिले के बखरी थाना क्षेत्र का है। यहां बिहार पुलिस का एक पुलिसकर्मी लकड़ी चुरा रहा है। घटना पास के ही दुकान में लगे CCTV कैमरे में कैद हो जाती है। अब लकड़ी चोरी करने की ये घचना सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि रात के अंधेरे में एक पुलिस जवान अलाव जलाने के लिए लकड़ी उठाकर गाड़ी में रखते हुए नजर आ रहा है। वहीं गाड़ी के अंदर बैठा पुलिसकर्मी लकड़ी को अंदर कर रहा है। इसके बाद गाड़ी आगे बढ़ जाती है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि पुलिस वाला चोरी भी पुलिस वाहन लेकर करने आया था। हालांकि प्रशासनिक स्तर से जिले भर में अलाव की व्यवस्था की गई है। दुकान क पास रखी हुई लकड़ी अलाव के लिए उठाई गई है या किसी अन्य वजह से ये तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा।  

बिहार पुलिस पर उठ रहे सवाल

पुलिसकर्मी के लकड़ी चोरी करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है। लगों का कहना है कि हमारी सुरक्षा में लगे पुलिस वाले भी अगर चोरी करने लगे तो हमें चोरों से कौन बचाएगा। वीडियो को शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा, 'जब पहरेदार ही चोर बन जाए तो फिर सुरक्षा की आस किससे करें। माना कि कड़ाके की ठंड में अलाव सहारा है, लेकिन इसके लिए गरीब- मजदूरों की लकड़ी चोरी करना बिहार पुलिस को शोभा नहीं देता। घटना बखरी थाना क्षेत्र की बताई जा रही है।' खैर मामला जो भी हो बेहद ही चिंतनीय और जांच का विषय है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement