Monday, May 13, 2024
Advertisement

"प्यासे कौए" की कहानी वाला कौआ मिल गया, हकीकत में ऐसा नजारा नहीं देखा होगा आपने, देखें Video

प्यासे कौए की कहानी जैसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक कौआ अपनी प्यास बुझाने के लिए बॉटल में कंकड़ डालता है और पानी ऊपर आने के बाद उसे पीकर उड़ जाता है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: April 01, 2023 14:54 IST
जुगत लगाकर बॉटल से पानी पीता हुआ कौआ।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER जुगत लगाकर बॉटल से पानी पीता हुआ कौआ।

बचपन में हम सबने प्यासे कौए की कहानी पढ़ी होगी। याद है आपको क्या थी वह कहानी? कहानी कौए पर केंद्रित थी और सीख यह थी कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। कहानी में एक प्यासा कौआ रहता है। जो प्यास लगने पर इधर-उधर भटकते रहता है। अचानक से उसे रास्ते में एक मटका दिखता है जिसमें आधा पानी भरा होता है और आधा खाली होता है। कौए की चोंच पानी तक पहंच नहीं पाती और वह अपनी प्यास बुझाने के लिए तड़पता रहता है। तभी कौए को एक युक्ति सुझती है और वह मटके के आस-पास रखे पत्थर मटके में अपनी चोंच से उटाकर डालने लगता है। जैसे-जैसे मटके में पत्थर भरता है वैसे वैसे पानी ऊपर चला आता है और कौआ अपनी प्यास बुझाकर वहां से चलते बनता है।

किताब की कहानी हकीकत में दिखी

हमारे उन किताबों की कहानी अब हकीकत में देखने को मिली है। प्यासे कौए की कहानी जैसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक कौआ प्यास के मारे एक पानी की बॉटल तक पहुंचता है। बॉटल में पानी आधा ही भरा होता है। यहां भी कहानी की तरह कौए की चोंच बॉटल में भरे पानी तक पहुंच नहीं पाती है और वह आस पास रखे पत्थरों को अपनी चोंच से बॉटल में डालने लगता है। कौए के बॉटल में पत्थर डालने से पानी ऊपर आ जाता है और वह पानी पीकर अपनी प्यास बुझाता है।

वीडियो को देख सच में आपको अपनी आखों पर भरोसा नहीं होगा लेकिन यह वीडियो देखने में असली ही लग रहा है। इस वीडियो को ट्विटर पर @JeetRamMal नाम के यूजर ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है।

ये भी पढ़ें:

शराब पीने से मना करने पर नशे में धुत युवकों ने पीजी केअर टेकर को पीटा, Video वायरल

YouTuber ने वेट्रेस से खुश होकर टिप में दे दी नई कार, Video देख खुद की आंखों पर भरोसा नहीं कर पा रहे यूजर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement