Saturday, May 11, 2024
Advertisement

sanp ka video: सांप ने हिला दिया पूरा सोशल मीडिया! पेड़ पर ऐसे चढ़ा कि देख हैरान हुए लोग, वीडियो वायरल

हम दो पैरों पर चलते हैं, जानवर चार पैरों पर चलते हैं और पक्षियों के पैर ही पंख होते हैं। सेंटीपीड, निशाचर आर्थ्रोपोड इन जीवों के कई पैर होते हैं लेकिन सांप...

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: March 15, 2023 8:15 IST
viral snake video- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@WOWTERRIFYING वायरल स्नेक वीडियो

अलग-अलग जीव आने-जाने के लिए अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल करते हैं। हम दो पैरों पर चलते हैं, जानवर चार पैरों पर चलते हैं और पक्षियों के पैर ही पंख होते हैं। सेंटीपीड, निशाचर आर्थ्रोपोड इन जीवों के कई पैर होते हैं। ऐसे कई जीव होते हैं जिनके30 से 382 तक पैर होते हैं। वहीं बात करें सांपों की तो उनके पैर नहीं होते हैं। ये अपने पूरे शरीर को रस्सी की तरह घसीटते हुए आगे बढ़ते हैं। इसलिए सांपों को रेंगने वाली प्रजाति कहते हैं। 

पड़े पर चढ़ने का स्टाइल देख हो जाएंगे दंग

इसमें सबस चौंकाने वाली बात है कि सांप चलते नहीं हैं लेकिन वे तैरते हैं और एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए रेंगते हैं। एक ऐसा ही वीडियो है, जिसमें सांप के रेंगने का स्टाइल देख आप हैरान हो जाएंगे। वायरल वीडियो में एक बड़े सांप को एक पेड़ पर चढ़ते हुए देखा जा सकता है और हर चाल के साथ वह काफी दूरी तय करता दिखाई देता है। पेड़ पर चढ़ने वाले सांप की सबसे खास बात इसकी कलात्मक, विस्तृत और नपी-तुली चाल है। वो इस तरह से पेड़ के ऊपर चढ़ाई करता है कि देखने वालों की आंखे खुली की खुली रह जाती है। 

यूजर्स के रिएक्शन देखने लायक
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। इस वीडियो को अबतक 10 लाख से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो पर 21 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। वीडियो में पर लोगों के रिप्लाई आ रहे हैं। कुछ यूजर्स के रिएक्शन देखने लायक है। एक यूजर ने लिखा कि हम सांप को एक किक मारना चाहते हैं। एक यूजर ने लिखा कि अब यहीं देखना था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement